News Nation Logo

कोलंबो वनडे : क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत (प्रीव्यू)

कोलंबो वनडे : क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत (प्रीव्यू)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2021, 12:40:02 AM
3rd ODI

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैच जीत तीन मैचों की वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम शुक्रवार को यहां आर. प्रेमादासा स्टेडियम में होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले को जीत क्लीन स्वीप करने उतरेगा।

भारत ने पहला मुकाबला सात विकेट से जीता था लेकिन दूसरे मैच में उसे जीत के लिए मेहनत करनी पड़ी और दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन की पारी खेल टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई थी।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती लेग स्पिनर वनिंदु हसारंगा हैं जिन्होंने टीम के लिए परेशानी खड़ी की थी। हसारंगा ने पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और क्रुणाल पांड्या के विकेट लिए थे।

हसारंगा ने मैच श्रीलंका की ओर मोड़ दिया था लेकिन चाहर ने मैच विजयी पारी खेल टीम इंडिया को संकट से उबारा और सीरीज पर कब्जा जमाने में अहम भूमिका अदा की।

टीम इंडिया के लिए यह जीत उसका मनोबल बढ़ाने वाली है जबकि श्रीलंका की टीम कुछ शीष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकी। उसके तीन खिलाड़ी निलंबित हुए थे जबकि दो घायल हो गए थे।

श्रीलंका दौरे पर कोच के रूप में आए राहुल द्रविड़ के लिए भी यह सीरीज जीत मनोबल बढ़ाने वाली है। हालांकि, श्रीलंका की यह टीम थोड़ी कमजोर थी लेकिन द्रविड़ को युवाओं से कुछ अच्छे रिव्यू मिले।

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम तीसरे मैच को जीत क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी। श्रीलंका के साथ सबसे बड़ी दिक्कत कप्तानी में अनुभव की कमी है। टीम से स्टैंड इन कप्तान दासुन शनाका ने कुछ गलतियां की।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीश् पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, अविष्का डी सिल्वा, भानुका राजपक्षा, पाथुम निसंका, चरीथ असालंका, वनिंदु हसारंगा, आशेन बंडारा, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, रमेश मेंडिस, चमीका करूणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, लक्ष्न संदाकन, अकीला धनंजय, शिरन फर्नाडो, धनंजय लक्ष्न, इशान जयारत्ने, प्रीण जयाविक्रमा, असिथा फर्नाडो, कासुन रजीथा, लाहिरू कुमारा और इसुरु उदाना।

-- आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Jul 2021, 12:40:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो