News Nation Logo
Banner

राहुल द्रविड़ से ट्रेनिंग लेने बेंगलुरू पहुंचे 16 देशों के 35 बच्चे, पीएम मोदी ने पूरा किया ये वादा

16 देशों के कुल 35 बच्चे बेंगलुरू में एक अक्टूबर से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चलाए जा रहे एक महीने के शिविर में हिस्सा ले रहे हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Oct 2019, 04:37:15 PM
मलेशिया की युवा टीम के साथ राहुल द्रविड़

मलेशिया की युवा टीम के साथ राहुल द्रविड़ (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) देश के खेल मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर 16 देशों के युवा खिलाड़ियों को भारत के बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा प्रशिक्षित करने का अपना वादा पूरा कर रहा है. इसी साल 19 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में राष्ट्रमंडल देशों की सरकारों के मुखियाओं के साथ मिलकर वादा किया था कि भारत अंडर-16 के बालक-बालिकाओं के लिए अपने देश में ट्रेनिंग कैम्प लगाएगा.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: सौरव गांगुली के सामने खड़ी हुई नहीं मुसीबत, चाहकर भी नहीं देख पाएंगे रांची टेस्ट

इस समय बोत्सवाना, कैमरून, केन्या, माजाबिके, मौरिशस, नामीबिया, नाइजीरिया, रवांडा, यूगांडा, जाम्बिया, मलेशिया, सिंगापुर, जमैका, त्रिनिदाद एंड टोबैगो, फिजी और तनजानिया से कुल 18 लड़के और 17 लड़कियां बेंगलुरू में एक अक्टूबर से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चलाए जा रहे एक महीने के शिविर में हिस्सा ले रहे हैं. इन खिलाड़ियों को भारत के पूर्व कप्तान और एनसीए के कोच राहुल द्रविड़ प्रशिक्षण दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अय्याश निकला ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट, Porn Site पर अपलोड हुईं अलग-अलग लड़कियों के साथ सेक्स की Videos

इस कार्यक्रम का मकसद हर खिलाड़ी को पहचानना और फिर उसके मुताबिक उसे प्रशिक्षित करना है. साथ ही उसके लिए एक कार्यक्रम तैयार करना है जिसके माध्यम से वह अपने खेल के स्तर को सुधार सके.

First Published : 17 Oct 2019, 04:37:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×