News Nation Logo
Banner

Ind Vs SA: विराट कोहली की साल 2018 में 'खराब शुरुआत', पिछला रिकॉर्ड तो यही कहता है

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा किसी अग्रि परीक्षा से कम नहीं है। इसे देखते हुए कोहली से खेल प्रशंसक यही उम्मीद कर रहे होंगे कि वह इस साल भई साल 2017 की तरह अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखें।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 08 Jan 2018, 10:16:51 AM

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 5 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय कप्तान को जितनी निराशा उनकी इस पारी से हुई होगी उतनी ही निराशा क्रिकेट फैंस को भी है।

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा किसी अग्रि परीक्षा से कम नहीं है। इसे देखते हुए कोहली से खेल प्रशंसक यही उम्मीद कर रहे होंगे कि वह इस साल भी साल 2017 की तरह अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखें।

आपको बता दे कि विराट कोहली के लिए साल 2018 की शुरुआत बेशक खराब रही हो लेकिन पिछले कई सालों में जब भी वह बल्लेबाजी करने आए हैं तो धमाकेदार शुरुआत की है।

साल 2016 में उन्होंने साल का पहला वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस मैच में कोहली ने 91 रन की बेहतरीन पारी खेली है।

इसी तरह साल 2015 में विराट ने जब पहला टेस्ट खेला था तो उसमें भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिडनी में 147 रन की लाजवाब पारी खेली थी। यह पारी भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेली थी।

इससे पहले 2014 में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपने बल्ले से आतिशी पारी खेलते हुए 11 गेंदों पर 123 रन जड़ डाले थे।

यह भी पढ़ें : ईरान में गहराया संकट, सरकार विरोधी प्रदर्शन को भड़काने के आरोप में पूर्व प्रेसिडेंट अहमदीनेजाद गिरफ्तार

इस लिहाज से भारतीय टीम के कप्तान के लिए साल 2018 की शुरुआत निराशाजनक रही, लेकिन कोहली विपरीत परिस्थितियों में बेहतर खेल दिखाने वाले खिलाड़ी हैं। क्रिकेट प्रशंसक तो यही उम्मीद कर रहे होंगे कि कोहली साउथ अफ्रीका के खइलाफ पहले टेस्ट के दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने लय में वापस आ जाए।

और पढ़ें: ईरान में प्रदर्शनों के लिए खामेनेई ने 'दुश्मनों' को जिम्मेदार ठहराया, मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई

First Published : 08 Jan 2018, 09:47:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.