logo-image

CWG 2022: सौरव घोषाल ने स्क्वैश ब्रॉन्ज जीतकर रचा इतिहास, राष्ट्रपति मुर्मू ने दी बधाई

सौरव घोषाल ने इंग्लैंड के पूर्व नंबर वन खिलाड़ी जेम्स विल्सट्रोप को 3-0 से शिकस्त दिया. सौरव घोषाल ने पहला गेम में 11-6 से हराया और दूसरा गेम भी 11-1 से अपने नाम किया वहीं, तीसरे गेम में सौरव ने विल्सट्रोप को 11-4 से मात दी. इसके साथ ही वह किसी भी क

Updated on: 04 Aug 2022, 09:18 AM

नई दिल्ली:

CWG 2022: बर्मिंघम (Birmingham) में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ( Commonwealth Games 2022) में भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. कॉमनवेल्थ गेम्स के 6वें दिन भारतीय स्क्वैश (Squash) स्टार ने सौरव घोषाल (Saurav Ghosal) ने पुरुष सिंगल्स में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतकर इतिहास रच दिया है. यह पहली बार है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पुरुष या महिला दोनों वर्ग के सिंगल्स स्क्वैश ( में कोई मेडल मिला है. सौरव घोषाल ने इंग्लैंड के पूर्व नंबर वन खिलाड़ी जेम्स विल्सट्रोप को 3-0 से शिकस्त दिया. सौरव घोषाल ने पहला गेम में 11-6 से हराया और दूसरा गेम भी 11-1 से अपने नाम किया वहीं, तीसरे गेम में सौरव ने विल्सट्रोप को 11-4 से मात दी. इसके साथ ही वह किसी भी कॉमनवेल्थ गेम्स में स्क्वैश सिंगल्स में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. उनके इस ऐतिहासिक जीत पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने उन्हें बधाई दी हैं.

सौरव घोषाल के इस ऐतिहासिक जीत पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें बधाई दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वैश पुरुष सोलो में कांस्य पदक जीतने के लिए सौरव घोषाल को बधाई. भारत को आप पर गर्व है कि आपने भारत के लिए पुरुष सोलो स्क्वैश में पहला पदक जीतकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है."

यह भी पढ़ें:  CWG 2022: तेजस्विन शंकर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, हाई जंप में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बने