News Nation Logo
Banner

CWG 2022 में देश को गोल्ड हर हाल में दिलाना है : सिंधु

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 30 Jul 2022, 01:57:50 PM
pv sindhu cwg 2022 updates live match

pv sindhu cwg 2022 updates live match (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

Commonwealth Games 2022 : पिछले दो सीजनों में रजत और कांस्य पदक जीतने वाली सिंधु मौजूदा खेलों में स्वर्ण पदक के लिए जा रही हैं. और उसके बाद उनका तत्काल लक्ष्य 22-28 अगस्त तक टोक्यो विश्व चैंपियनशिप होगा. सिंधु ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "अंतिम लक्ष्य 2024 में पेरिस ओलंपिक है. लेकिन अभी ध्यान CWG 2022 पदक और फिर विश्व चैंपियनशिप जीतना है. सिंधु आगे कहती हैं कि  “राष्ट्रमंडल खेलों में जीतना एक बड़ी उपलब्धि है, यह हर चार साल में होता है. और बड़े पैमाने पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करना निश्चित रूप से बहुत गर्व की बात है. इस बार सोने की उम्मीद है." 

यह भी पढ़ें- IND vs WI 1st T20: टीम जीती पर रोहित हुए निराश! क्योंकि..

अपने पिछले कुछ खेलों पर सिंधु कहती हैं कि  "ऐसा कुछ नहीं है कि मैं उन्हें क्रैक नहीं कर पा रही हूं. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक मैच मायने रखता है. हर खिलाड़ी का खेलने का तरीका अलग होता है, स्ट्रोक खेलने का तरीका अलग होता है. आपको उसी के अनुसार रणनीति बनानी चाहिए क्योंकि ये सिर्फ उस विशेष दिन पर निर्भर करता है.

यह भी पढ़ें- IND vs WI 1st T20: कार्तिक फिर बने धोनी, कर दिया कमाल!

"ऐसे कई मैच थे जहां बड़े खिलाड़ी पहले दौर में हार जाते हैं, मेरे लिए भी, मुझे बहुत अभ्यास की ज़रूरत है. मुझे हर दिन अपने स्ट्रोक पर भी ध्यान देने की जरूरत है. मैं यह नहीं सोच सकती कि मैंने पदक जीता है और अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह अतीत है. सीखने के लिए और भी बहुत कुछ है. हर दिन सभी के लिए सीखने की प्रक्रिया होती है.

आपको बताते चलें कि हैदराबाद की इस 27 वर्षीया ने विश्व चैंपियनशिप में पांच पदक, एशियाई खेलों में एक रजत और कांस्य पदक, एशियाई चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक जीते हैं और रियो और टोक्यो ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक जीता है. उन्होंने 2018 में BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स भी जीता है.

First Published : 30 Jul 2022, 01:55:30 PM

For all the Latest Sports News, Commonwealth Game News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Paris Olympics 2024