logo-image

Commonwealth Games: भारतीय स्टार बॉक्सर शिव थापा ने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया

बर्किंघम में खेले जा रहे कॉमवेल्थ गेम्स में भारत के स्टार बॉक्सर शिवा थापा ने 63.5 किग्रा भार के वर्ग के राउंडर मे पाकिस्तान के सुलेमान बलोच को बुरी तरह हराया है. उन्होंने सुलेमान बुलोच को 5-0 से हराया है. 

Updated on: 29 Jul 2022, 06:37 PM

नई दिल्ली:

Commonwealth Games 2022:  इंग्लैड के बर्किंघम में खेले जा रहे कॉमवेल्थ गेम्स में भारत के स्टार बॉक्सर शिवा थापा (Shiv Thapa) ने 63.5 किग्रा भार के वर्ग के राउंडर मे पाकिस्तान (Pakistan) के सुलेमान बलोच (Suleman Baloch) को बुरी तरह हराया है. उन्होंने सुलेमान बुलोच को 5-0 से हराया है.  उधर भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेले जा रहे टी20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए हैं. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. 

 

उधर भारतीय टीम ने टेबल टेनिस में साउथ अफ्रीका को 3-0 से हराया.  टेनिस खिलाड़ी श्रीजा और अकुला मनिका बत्रा ने बुमेन सिंगल्स में अपने मुकाबले जीते. जबकि डबल्स में श्रीजा और रीत तेनिसन ने भी मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया.

भारत ने दिया 155 रनों का लक्ष्य, हरमनप्रीत का अर्धशतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी20 मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 155 रनों का लक्ष्य दिया. भारत की और से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा. यह उनकी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की पहली हाफ सेंचुरी है. हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर शानदार 52 रनों की पारी खेली.  इस दौरान उन्होंने  8 चौके और एक छक्का लगाया.  भारत ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम लौटी पवेलियन

आठवें ओवर में ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. ऑस्ट्रेलिया ने 49 रनों पर  अपना पांचवा विकेट गंवा दिया. रेशल हेन्स 14 गेंदों में 9 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की बॉल पर कैच आउट हुईं. मैच अब पूरी तरह भारत के पकड़ में हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI T20 Series: पिछले टी20 वर्ल्ड के खराब प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने कह दी ये बड़ी बात