logo-image

CWG 2022 : सेमीफाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट का मुकाबला इंग्लैंड से, जानें रिकार्ड्स!

England Women vs India Women, 1st Semi-Final : भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में सेमीफाइनल में जा पहुंची है और टीम का मुकाबला आज मेजबान इंग्लैंड की महिला टीम से होगा.

Updated on: 06 Aug 2022, 11:05 AM

नई दिल्ली :

England Women vs India Women, 1st Semi-Final : भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में सेमीफाइनल में जा पहुंची है और टीम का मुकाबला आज मेजबान इंग्लैंड की महिला टीम से होगा. ये मुकाबला दोपहर 03.30 बजे शुरू होगा. आपको बताते चलें कि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. और अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है. वहीं अगर भारतीय टीम की बात करें तो टीम 2 मुकाबले अपने नाम कर के दूसरे नंबर पर मौजूद है. सेमीफाइनल के मुकाबले आज से शुरू हो रहे हैं. पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की लड़ाई न्यूजीलैंड से है.

यह भी पढ़ें - IND vs WI T20 : आज के मैच में ये हो सकती है प्लेइंग 11!

जैसा आप जानते हैं कि भारतीय महिला टीम की शुरुआत कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छी नहीं रही थी. ऑस्ट्रेलिया ने टीम को 3 विकेट से मात दे दी थी. हलाँकि भारतीय टीम ने इसके बाद अच्छी वापसी की. पहले पाकिस्तान को हराया और उसके बाद बारबाडोस को मात दी. भारत की तरफ से गेंदबाज रेणुका सिंह ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. अब आपको बताते हैं कि दोनों ही टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े क्या हैं. दोनों के बीच 22 टी20 मैच खेले गए हैं. जिसमें से 5 मैच ही भारत अपने नाम कर सका है. वहीं 17 मैचों में इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी है. 

इंग्लैंड महिला : डेनिएल व्याट, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, नताली साइवर (सी), एमी जोन्स (डब्ल्यू), मैया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग, सारा ग्लेन, ब्रायोनी स्मिथ, फ्रेया डेविस, केट पार

भारतीय महिला टीम: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, यास्तिका भाटिया, सबभिनेनी मेघना, हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़