News Nation Logo

CWG 2022: सिंधु-श्रीकांत ने जीत के साथ किया आगाज, भारत ने बैडमिंटन में पाक को 3-0 से हराया

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 29 Jul 2022, 10:51:07 PM
kidambani srkant

Kidambi Srikanth (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

CWG 2022: बर्मिंघम (Birmingham) में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (,Commonwealth Games 2022) में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और भारतीय मिश्रित टीम ने शुक्रवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबलों में जीत दर्ज कर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है. भारत मिश्रित टीम प्रतियोगिता में गत चैंपियन है और ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट खेलों के 2018 संस्करण में सबसे सफल टीम भी है. श्रीकांत और सिंधु दोनों ने क्रमश: पुरुष एकल और महिला एकल में रजत पदक जीते थे.

पाकिस्तान के खिलाड़ी 32 के दौर को पार नहीं कर पाए थे. दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच रैंकिंग में भारी असमानता भी थीं. लेकिन कोच जाहिर तौर पर चाहते थे कि भारतीय शटलर कुछ शुरुआती मैच अभ्यास में पीवी सिंधु (PV Sindhu) और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) दोनों के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष युगल जोड़ी में शामिल हों.

अंतत: भारत ने पाकिस्तान को 3-0 से मात दे दी. बिना किसी परेशानी के भारतीय शटलरों ने पाक को चारों खाने चित कर दिया. बी सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी ने भारत के लिए जीत की शुरुआत की क्योंकि इन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजला सिद्दीकी को सीधे गेम में 21-9, 21-12 से हराया.

इसके बाद, श्रीकांत के हाथों मुराद अली को लगातार दूसरे राष्ट्रमंडल खेलों में 21-7, 21-12 से हार का सामना करना पड़ा. वल्र्ड नंबर 7 पीवी सिंधु ने भारत के लिए जीत पर मुहर लगा दी क्योंकि उन्होंने महूर शहजाद को डबल क्विक टाइम में 21-7, 21-16 से मात दी.

सीनियर खिलाड़ी श्रीकांत अपने प्रदर्शन से खुश थे, हालांकि उन्होंने कहा कि वह शुरू में थोड़ा तनाव में थे क्योंकि वह यहां अपना पहला मैच खेल रहे थे. उन्होंने कहा, ऐसे बड़े मैचों में अच्छी शुरुआत करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है और मैं जीत से बहुत खुश हूं. शारीरिक रूप से मैं अच्छा हूं.

श्रीकांत ने अपने मैच के बाद कहा, मैं यहां राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला मैच खेल रहा हूं, इसलिए मैं थोड़ा तनाव में था. हमेशा दबाव के क्षण होंगे. लेकिन हां, जीत के साथ शुरुआत करना हमेशा अच्छा होता है.

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग और हाल के परिणामों को देखते हुए श्रीकांत ने कहा कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसी चीजों पर विचार नहीं कर रहे हैं. 

First Published : 29 Jul 2022, 10:48:08 PM

For all the Latest Sports News, Commonwealth Game News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.