News Nation Logo

CWG 2022: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची इंडिया

CWG 2022: भारतीय टीम ने इस रोमांचक मुकाबले को 4 रन से जीतने में सफलता हासिल की. टीम इंडिया की जीत में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अहम भूमिका निभाई. 

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Aug 2022, 06:59:56 PM
Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अब तक कुल 28 पदक जीतने में सफलता हासिल की है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज भारतीय महिला टीम (Indian Women's Team), इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल का अहम मुकाबला खेला गया. भारतीय टीम ने इस रोमांचक मुकाबले को 4 रन से जीतने में सफलता हासिल की. टीम इंडिया की जीत में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है. 

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दिलाई. स्मृति मंधान ने 32 गेंदों का सामना कर 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान मंधाना के बल्ले से 8 चौके और तीन छक्के निकले. दूसरी सलामी बल्लेबाजी शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों का सामना कर 15 रन बनाए. शेफाली वर्मा के बल्ले से दो चौके निकले. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रीगेज मे 31 गेंदों का सामना कर नाबाद 44 रनों की कीमती पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके निकले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 रनों की पारी खेली. हरमनप्रीत कौर के बल्ले से 2 चौके और एक छक्का निकला. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा की 22 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने 164 रनों का स्कोर करने में सफलता हासिल की है. इस मुकाबले को टीम इंडिया को जीतना है, तो भारतीय गेंदबाजों को अपनी भूमिका निभानी होगी. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 6 विकेट खोकर 160 रन बनाई. इंग्लैंड की भी शुरूआत शानदार हुई. इंग्लैंड की टीम से सोफिया डंकले और डेनिएल वैट सलामी बल्लेबाजी करने आईं. सोफिया ने 19 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरी सलामी बल्लेबाज वैट ने 35 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान नताली सिवर ने 41 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोंस की 31 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 160 रनों का स्कोर करने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: अविनाश मुकुंद ने भारत को दिलाया 28वां मेडल, स्टीपलचेज में किया कमाल

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो स्नेह राणा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. वहीं, दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 18 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा किसी भी भारतीय गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. भारतीय टीम की जीत में फिल्डिंग का भी अहम योगदान रहा. क्योंकि भारतीय फिल्डरों ने इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को रन आउट करने में सफलता हासिल की. यही वजह है कि टीम इंडिया इस बेहतरीन मुकाबले में 4 रन से जीतने में सफल हुई है. 

First Published : 06 Aug 2022, 06:42:41 PM

For all the Latest Sports News, Commonwealth Game News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Smriti Mandhana