logo-image

CWG 2022: नवीन ने भारत को दिलाया 12वां Gold, पाकिस्तानी पहलवान को दी पटखनी

विनेश फोगट ने CWG स्वर्ण पदकों की हैट्रिक पूरी करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर पटखनी दी, जबकि रवि दहिया भी शनिवार को अपने स्वर्ण पदक पक्का किया.

Updated on: 06 Aug 2022, 11:33 PM

लंदन:

नवीन ने शनिवार को बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में पुरुषों की 74 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती वर्ग के फाइनल में पाकिस्तान के मुहम्मद शरीफ ताहिर को 9-0 से हराकर कुश्ती में भारत का छठा स्वर्ण पदक जीता. नवीन ने 74 किग्रा) में  नाइजीरिया के ओगबोना इमैनुएल जॉन, सिंगापुर के होंग येव लू और इंग्लैंड के चार्ली जेम्स बॉलिंग पर टीएसयू की जीत के साथ शुरुआत की. पूजा सिहाग (76 किग्रा) भी कांस्य पदक जीतने की दौड़ में हैं. उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन से होगा. पुरुषों की फ्रीस्टाइल 97 किग्रा में दीपक नेहरा कांस्य के लिए लड़ेंगे. उनका सामना पाकिस्तान के तैयब रजा से होगा. 

ये भी पढ़ें : CWG 2022: कुश्ती में जय-जय, विनेश फोगाट ने भारत को दिलाया 11वां गोल्ड

विनेश, रवि ने जीता गोल्ड

विनेश फोगट ने CWG स्वर्ण पदकों की हैट्रिक पूरी करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर पटखनी दी, जबकि रवि दहिया भी शनिवार को अपने स्वर्ण पदक पक्का किया.  विनेश लगातार तीन राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं. टोक्यो खेलों के रजत पदक विजेता रवि दहिया भी 57 किग्रा वर्ग में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने दोनों मुकाबलों न्यूजीलैंड के सूरज सिंह और पाकिस्तान के असद अली के खिलाफ फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की.