News Nation Logo

CWG 2022 : पाकिस्तान को मात देने के बाद भारतीय टीम का मुकाबला बारबाडोस से!

India Women vs Barbados Women : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के बीच अहम मुकाबले के बाद आज भारतीय टीम का सामना Barbados की टीम के साथ होगा.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 03 Aug 2022, 02:12:32 PM
cwg 2022 after beating pakistan indian team will face barbados

cwg 2022 after beating pakistan indian team will face barbados (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • आज भारतीय टीम का सामना Barbados की टीम के साथ होगा
  • मुकाबला शाम 10.30 बजे खेला जाएगा
  • भारतीय फैंस को टीम से पदक की उम्मींद है

नई दिल्ली :  

India Women vs Barbados Women : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के बीच अहम मुकाबले के बाद आज भारतीय टीम का सामना Barbados की टीम के साथ होगा. ये मुकाबला शाम 10.30 बजे खेला जाएगा. ये मुकाबला टीम इंडिया के लिए जीतना बेहद जरूरी है. इससे पहले भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से हरा दिया था. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अहम भूमिका निभाई. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम था, क्योंकि दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला हारीं थीं. ऐसे में ये मुकाबला दोनों टीमों के के लिए करो या मरो की स्थिति वाला था. भारतीय महिला टीम पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में बनी हुई है.  

मैच की बात करें तो पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मरूफ (Bismah Maroof) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 99 रनों पर ढेर हो गई. सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (Muneeba Ali) ने 30 गेंदों का सामना कर 32 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और एक छक्का देखने को मिला. दूसरी सलामी बल्लेबाज इराम जावेद (Iram Javed) बिना खाते खोले ही पवेलियन लौट गईं. कप्तान बिस्माह मरूफ (Bismah Maroof) ने 17 रनों की पारी खेली. आलिया रियाज (Aliya Riaz) ने 18 रनों की पारी खेली. इसके बाद कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज 10 रन से ज्यादा का स्कोर पार नहीं कर पाया. 

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 100 रन भी नहीं बनाने दिया

भारत ने गेंदबाजी की शुरूआत रेणुका सिंह (Renuka Singh) से कराई. रेणुका सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 20 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. मेघ्ना सिंह (Meghna Singh) ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 17 रन खर्च किया. स्नेह राणा (Sneh Rana) ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर 2 विकेट झटका. राधा यादव (Radha Yadav) ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 18 रन खर्च कर 2 विकेट लिया. शैफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 8 रन खर्च कर 1 विकेट झटका. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को शानदार गेंदबाजी कर 99 रन पर ही ढेर कर गिया.  

स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी के आगे पाकिस्तान पस्त

भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी की शुरूआत शैफाली वर्मा (Shafali Verma) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने की. शैफाली वर्मा ने 9 गेंद सामना कर 16 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और एक छक्का देखने को मिला. दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने नाबाद 42 गेंदों नें 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान मंधाना के बल्ले से 8 चौके और तीन छक्के निकले. सब्भिनेनी मेघना (Sabbhineni Meghana) ने 14 रनों की पारी खेली. जेमिमा रोड्रिक्स (Jemimah Rodrigues) ने 2 रन बनाया. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी के आगे पूरी पाकिस्तानी टीम नतमस्तक हो गई. 

First Published : 03 Aug 2022, 02:04:50 PM

For all the Latest Sports News, Commonwealth Game News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.