logo-image

CWG 2022: टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स में पहली बार भारत का Gold पर कब्जा

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में भारत को गोल्ड मेडल मिला है. भारत की श्रीजा अकुला और शरथ कमल की जोड़ी ने गोल्ड जीतकर इतिहास रचा है.

Updated on: 08 Aug 2022, 09:38 AM

नई दिल्ली:

CWG 2022: बर्मिंघम (Birmingham) में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022)  में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड (England) के जमीं पर अपना जलवा दिखा रहे हैं.  कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स (Table Tennis Mixed Doubles) में भारत (India) को गोल्ड मेडल (Gold Medal) मिला है. भारत की श्रीजा अकुला (Sreeja Akula) और शरथ कमल (Sharath Kamal) की जोड़ी ने गोल्ड जीतकर इतिहास रचा है. टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल मुकाबले में भारत की इस जोड़ी ने मलेशिया (Malaysia) के जावेन चून और केरेन लाइन को 4-1 से हराया. बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहली बार भारत ने टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड जीता है. 

टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में भारतीय जोड़ी अंचत शरत और श्रीजा की जोड़ी ने मलेशिया के जावेन चून और केरेन लीन की जोड़ी को 11-4, 9-11, 115, 11-6 से हराकर इतिहास रचा. भारतीय जोड़ी ने इस मुकाबले को 4-1 से जीतकर गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया. 

वहीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदांबी (Srikanth Kidambi) ने ब्रॉन्ज मेडल (Bronxe Medal) को अपने नाम किया. उन्होंने सिंगापुर के जिया हेंग केह को 21-15, 21-18, से शिकस्त दी. इस मैच के दौरान किदांबी श्रीलंका पैरों की चोट के से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने अपना पूरा ध्यान मैच जीतने में लगाया. 

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सौरभ घोषाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने स्क्वैश में कमाल कर दिया है. भारतीय खिलाड़ियों ने स्क्वैश का मिक्स्ड डबल्स (Squash Mixed Doubles) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर   ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया. सौरव घोषाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के जोएल किंग (Joel King) और पॉल कोल (Paul Cole) की जोड़ी  को 2-0 से शिकस्त थी.