logo-image

CWG 2022: सौरव और दीपिका की जोड़ी ने देश को दिलाया एक और ब्रॉन्ज मेडल

Commonwealth Games 2022: सौरव घोषाल (Saurav Ghoshal) और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) की जोड़ी ने स्क्वॉश में कमाल कर दिया है. स्क्वॉश में इस भारतीय जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) जीतने में सफलता हासिल की है.

Updated on: 07 Aug 2022, 11:47 PM

नई दिल्ली :

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अब तक कुल 50 पदक देश को दिलाने में सफल हुए हैं. आज भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की सरजमीं पर तिरंगा लहरा दिया है. अलग-अलग खेलों में खिलाड़ियों ने गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल की बरसात कर दी है. इसी कड़ी में सौरव घोषाल (Saurav Ghoshal) और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) की जोड़ी ने स्क्वॉश में कमाल कर दिया है. स्क्वॉश में इस भारतीय जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) जीतने में सफलता हासिल की है. 

आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने स्क्वॉश का मिक्स्ड डबल्स (Squash Mixed Doubles) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल हुए हैं. सौरव घोषाल और दीपिका पल्लीकल की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के जोएल किंग (Joel King) और पॉल कोल (Paul Cole) की जोड़ी  को 2-0 से हराया है. खास बात यह है कि सौरव घोषाल और दीपिका पल्लीकल की लगातार ये दूसरा पदक है. 

सौरव घोषाल (Saurav Ghoshal) और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) की जोड़ी ने जोएल किंग और पॉल कोल को  11-7, 11-4 से हराया. रविवार का दिन पूरी तरह से भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा. 

आज के दिन भारत के एल्डहॉस पॉल (Aldhaus Paul) ने 17.03 मीटर की छलांग लगाकर देश को सोना (Gold) दिलाया है. वहीं, मेन्स ट्रिपल जंप में ही अब्दुल्ला अबुबकर (Abdullah Abubakar) बेहतरीन छलांग लगाकर सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतने में सफल हुए. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: निकहत जरीन के पंच ने देश को दिलाया एक और सोना, कर दिया कमाल

टेबल टेनिस में भी देश को एक और पदक मिला है. अचंता शरत कमल (Achanta Sharath Kamal) और जी साथियान (Ji Sathiyan) की जोड़ी ने देश को एक और सिल्वर मेडल दिलाया है.  बॉक्सिंग में निकहत जरीन ने शानदार पंच कर देश को एक और गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलाया. भाला फेंक प्रतियोगिता में अन्नू रानी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. अन्नू रानी ने 60 मीटर के सबसे बेहतरीन प्रयास के साथ यह उपलब्धि हासिल की.

मेंस ट्रिपल जंप में गोल्ड मेडल जीता है. इंडियन एथलीट संदीप कुमार (Sandeep Kumar) ने दस हजार मीटर पैदल चाल प्रतियोगिता में देश को ब्रॉन्ज मेडल जीता. संदीप कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 38 मिनट 49 सेकेंड 21 पल का समय निकालकर पदक पक्का किया.