logo-image

CWG 2022: निकहत जरीन के पंच ने देश को दिलाया एक और सोना, कर दिया कमाल

CWG 2022: निकहत जरीन ने भारत को 17वां गोल्ड दिलाया है. बॉक्सिंग की बात करें तो निकहत जरीन से पहले  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अमित पंघल और नीतू संघास ने भी शानदार पंच कर गोल्ड मेडल जीता है. 

Updated on: 07 Aug 2022, 08:14 PM

highlights

  • 26 साल की निकहत जरीन ने इसी साल के मई महीने में वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं
  • भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर काबिज हो गया है
  • निकहत जरीन से पहले अमित पंघल और नीतू गंघास ने भी गोल्ड मेडल जीता

नई दिल्ली :

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अब तक कुल 48 पदक देश को दिलाने में सफल हुए हैं. बॉक्सिंग में निकहत जरीन के पंच से देश को एक और गोल्ड मेडल (Gold Medal) मिला है. निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने भारत को 17वां गोल्ड दिलाया है. बॉक्सिंग की बात करें तो निकहत जरीन (Nikhat Zareen) से पहले  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में अमित पंघल और नीतू संघास ने भी शानदार पंच कर गोल्ड मेडल जीता है.

निकहत जरीन (Nikhat Zareen) के पंच से देश को 17वां गोल्ड मेडल मिला. 26 साल की निकहत जरीन ने इसी साल के मई महीने में वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं. निकहत जरीन (Nikhat Zareen) के पंच से भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर काबिज हो गया है. आज भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने सोने की बरसात कर ही है. निकहत जरीन से पहले इंडियन बॉक्सर अमित पंघल (Amit Panghal) और नीतू गंघास (Neetu Ganghas) ने भी बेहतरीन पंच कर गोल्ड मेडल जीता है. दोनों भारतीय मुक्केबाजों ने मेजबान इंग्लैंड (England) के खिलाड़ियों को हराकर देश का मान बढ़ाया है. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: संदीप कुमार ने किया कमाल, देश को दिलाया एक और ब्रॉन्ज

निकहत जरीन (Nikhat Zareen) के अलावा आज भाला फेंक प्रतियोगिता में अन्नू रानी ने देश को एक और ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) दिलाया है. अन्नू रानी ने 60 मीटर के सबसे बेहतरीन प्रयास के साथ यह उपलब्धि हासिल की. आज दिन देश के लिए काफी गौरवान्वित करने वाला है, क्योंकि आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 देश को हर प्रतियोगिता में पदक मिल रहा है. अन्नू रानी (Annu Rani) ने आज थर्ड अटेंम्ट में 60 मीटर दूर जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) कर थर्ड पोजिशन पर कब्जा किया. इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की केलसे ली बार्बर (Kelsey Lee Barber) ने गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतने में सफलता हासिल की.