logo-image

CWG 2022: भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को दिया इतने रनों का लक्ष्य

Commonwealth Games 2022: भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया है. भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा रन बनाया है.

Updated on: 06 Aug 2022, 05:11 PM

नई दिल्ली :

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अब तक कुल 26 पदक जीतने में सफलता हासिल की है. जिसमें 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज भारतीय महिला टीम (Indian Women's Team), इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल का अहम मुकाबला खेल रही है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया है. भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा रन बनाया है. 

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आईं. दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दिलाई. स्मृति मंधान ने 32 गेंदों का सामना कर 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान मंधाना के बल्ले से 8 चौके और तीन छक्के निकले. दूसरी सलामी बल्लेबाजी शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों का सामना कर 15 रन बनाए. शेफाली वर्मा के बल्ले से दो चौके निकले. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रीगेज मे 31 गेंदों का सामना कर नाबाद 44 रनों की कीमती पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके निकले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 रनों की पारी खेली. हरमनप्रीत कौर के बल्ले से 2 चौके और एक छक्का निकला. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा की 22 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने 164 रनों का स्कोर करने में सफलता हासिल की है. इस मुकाबले को टीम इंडिया को जीतना है, तो भारतीय गेंदबाजों को अपनी भूमिका निभानी होगी. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: स्मृति मंधाना का एक और शानदार अर्धशतक, बना दिया यादगार

इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो फ्रेया केंप ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 7.33 की इकोनॉमी से 22 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. कैथरीन ब्रंट और कप्तान नताली सिवर को एक-एक विकेट मिला. इसके अलावा किसी भी इंग्लिश खिलाड़ी को विकेट नहीं मिला.