logo-image

CWG 2022: भारत को टेबल टेनिस में मिला गोल्ड, पदकों की संख्या में इजाफा

Commonwealth games 2022: भारत ने सिंगापुर को 3-1 से करारी शिकस्त ही है. भारत की ओर से हरमीत देसाई और जी साथियान ने डबल्स मैच में शानदार जीत दर्ज कर देश को एक और गोल्ड दिलाया.

Updated on: 02 Aug 2022, 09:04 PM

नई दिल्ली :

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज पांचवां दिन है. इन पांच दिनों में भारतीय खिलाड़ियों (Indian Players) ने अब कुल 12 मेडल जीतने में सफलता हांसिल की है. भारतीय पुरुष टीम ने टेबल टेनिस (Table Tennis) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीता है. भारत ने सिंगापुर को 3-1 से करारी शिकस्त ही है. भारत की ओर से हरमीत देसाई (Harmeet Desai) और जी साथियान (Ji Sathiyan) ने डबल्स मैच में शानदार जीत दर्ज कर देश को एक और गोल्ड दिलाया.  

आपको बता दें कि इंडिया की तरफ से हरमीत देसाई और जी साथियाना ने डबल मैच में शानदार जीत दर्ज कर देश को सोना दिलाया है. मुकाबले की बात करें तो एक वक्त में च्यू झे यू क्लेरेंस ने अगला गेम जीतकर सिंगापुर को 1-1 से बराबरी कराने में सफल हुए थे. लेकिन हरमीत देसाई और जी साथियाना ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर पदक पक्का कर दिया. 

इंडिया को अब तक 12 मेडल मिल चुके हैं. जिसमें पांच गोल्ड, चार सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. भारत ने सबसे ज्यादा 7 पदक वेटलिफ्टिंग में जीते हैं.  संकेत महादेव सरगर (Sanket Mahadev Sargar) ने 55 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर देश को पहला पदक दिलाया. इसके बाद वेटलिफ्टिंग में ही पदकों की झड़ी लग गई. गुरुराजा पुजारी (Gururaja Pujari) ने 61 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. 

मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने  वेटलिफ्टिंग में ही 49 किलोग्राम भार वर्ग में देश को गोल्ड मेडल दिलाया. बिंदियारानी देवी (Bindiyarani Devi) ने 55 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने में सफल हुईं. जेरेमी लालरिनुंगा (Jeremy Lalrinnunga) ने 67 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता. अचिंता शेउली (Achinta Sheuli) ने 73 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल देश को तीसरा गोल्ड दिलाया. हरजिंदर कौर (Harjinder Kaur) ने 71 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हांसिल की. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: वेटलिफ्टर पूनम यादव नहीं जीत सकीं मेडल, इस एक गलती को कभी नहीं भूलेंगी

वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) के बाद भारत ने जूडो (Judo) में दो मेडल जीतने में सफलता हांसिल की है. जूडो में सुशीला देवी (Sushila Devi) ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में देश को सिल्वर मेडल दिलाया. वहीं, विजय कुमार यादव (Vijay Kumar Yadav) 60 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हांसिल की है. अब टेबल टेनिस और लॉन बॉल्स में भी भारत ने गोल्ड जीतकर पदकों की संख्या में बढ़ोत्तरी कर ही है.