logo-image

CWG 2022: हिमा दास ने किया एक बार फिर कमाल, सेमीफाइनल में ली शानदार एंट्री

Commonwealth Games 2022: 200 मीटर प्रतियोगिता (200 Meter Competition) में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहला पायदान हासिल किया है. हिमा दास ने सेमीफाइनल में एंट्री ले ली है. 22 वर्षीय हिमा दास (Hima Das) पांच महिला स्प्रिंटरों में शुरू स

Updated on: 04 Aug 2022, 07:14 PM

highlights

  • 22 वर्षीय हिमा दास पांच महिला स्प्रिंटरों में शुरू से ही सबसे आगे रहीं
  • महिला धाविकाओं में 200 मीटर रेस में 6 हीट से 16 धाविका सेमीफाइनल में एंट्री लेंगी
  • पीवी सिंधु ने महिला एकल प्रतियोगिता के प्री क्वार्टरफाइनल में एंट्री ली है

नई दिल्ली :

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अब तक कुल 18 पदक जीतने में सफलता हासिल की है. आज भारतीय धवन हिमा दास (Hima Das) ने भी 200 मीटर प्रतियोगिता  (200 Meter Competition) में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहला पायदान हासिल किया है. हिमा दास ने  सेमीफाइनल में एंट्री ले ली है. 22 वर्षीय हिमा दास (Hima Das) पांच महिला स्प्रिंटरों में शुरू से ही सबसे आगे रहीं. 

आपको बता दें कि हिमा दास (Hima Das) के बाद दूसरे नंबर पर जाम्बिया की रोडा नजोबवु (Roda Najobvu) 23.85 सेकेंड निकालकर दूसरे स्थान पर रहीं. वहीं, युगांडा की जासेंट नयामहुंगे (Jasant Nayamahunge) 24.07 सेकेंड का समय निकालकर तीसरे पायदान पर रहीं. महिला धाविकाओं में 200 मीटर रेस 6 हीट से 16 धाविका सेमीफाइनल के लिए एंट्री लेंगी. हिमा दास (Hima Das) हीट 2 जीतने में सफल हुईं हैं. हीट एक में नाईजीरिया की धाविका फेवर ओफिली (Fav Ophie) और हीट पांच में  इलेन थॉम्पसन हेरा (Elaine Thompson Hera) ने इनसे बेहतर समय निकाला. हिमा दास की तुलना में कम से कम 6 खिलाड़ी ऐसे भी रहीं जिन्होंने उनसे बेहतर समय निकालकर सेमीफाइनल में जगह  पक्की की है.  

हिसा दास के बाद भारतीय दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में महिला एकल प्रतियोगिता के प्री क्वार्टरफाइनल में एंट्री ली. पीवी सिंधु (PV Sindhu) दो बार ओलंपिक पदक विजेता रही हैं. पीवी सिंधु ने राउंड 32 के मैच में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक (Fatima Nabaha Abdul Razzaq) को सिर्फ 21 मिनट में 21-4, 21-11 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 में चमकी इस दिग्गज खिलाड़ी की किस्मत, अब टीम इंडिया को दिलाएगा वर्ल्ड कप

इस मुकाबले में पीवी सिंधु (PV Sindhu) बड़ी आसानी से मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक (Fatima Nabaha Abdul Razzaq) को हराया है. मैच में उन्होंने प्वाइंट लेने के लिए ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमाल किया. सेकेंड गेम में फातिमा ने टक्कर ली. फातिमा, पीवी सिंधु के साथ 9-9 की बराबरी पर आ गईं थी. इसकी वजह यह भी है कि पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपनी कुछ गलतियों से अंक दे दिए. इसके बाद पीवी सिंधु ने ब्रेक तक 11-9 की बढ़त कर ली. पीवी सिंधु इस मुकाबले में आसानी से अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल हुईं. वहीं, फातिमा (Fatima) सिर्फ दो अंक ही बना पाईं.