logo-image

CWG 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत कौर ने अपना नाम दर्ज किया खास रिकॉर्ड

हरमनप्रीत कौर किसी एक टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 500 से ज्यादा रन बनाए हैं.

Updated on: 29 Jul 2022, 07:37 PM

नई दिल्ली:

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले गए 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) को 3 विकेट से हराया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 155 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और एक खार रिकॉर्ड को अपने नाम किया. 

भारत की और से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा. यह उनकी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की पहली हाफ सेंचुरी है. हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर शानदार 52 रनों की पारी खेली.  इस दौरान उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया. इसके साथ ही वह किसी एक टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. 

हरमनप्रीत ने इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के स्टार महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 489 रन बनाए हैं. जबकि तीसरे नंबर पर भी मंधाना ही हैं. मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ 436 रन बनाए हैं. जबकि पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज इस मामले में चौथे नंबर पर हैं. मिताली राज ने श्रीलंका के खिलाफ 399 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI T20 Series: पिछले टी20 वर्ल्ड के खराब प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने कह दी ये बड़ी बात