News Nation Logo
Banner

CWG 2022: भारत को एक दिन में 3 गोल्ड, दीपक पूनिया ने पाक पहलवान को चटाई धूल

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने धमाल मचा दिया हैं. पुरुषों की 65 किलो भारवर्ग में बजरंग पूनिया ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है.

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 05 Aug 2022, 11:48:21 PM
22 09 2019 deepak punia1 19603283

Bajran Punia, Sakshi Malik, (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • कुश्ती में भारत का धमाल
  • एक दिन में भारत को मिला 3 गोल्ड मेडल

नई दिल्ली:  

CWG 2022: बर्मिंघम (Birmingham) में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ( Commonwealth Games 2022)  8वें दिन भारतीय कुश्ती खिलाड़ियों ने धमाल मचा दिया है. कुश्ती खिलाड़ियों ने एक दिन में भारत को 3 गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलाया. भारतीय रेसलर दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने भारत को तीसरे गोल्ड मेडल दिलाया है. दीपक पूनिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती के 86 किलो भागवर्ग में पाकिस्तान (Pakistan) के रेसलर मोहम्मद इनाम  को 3-0 से हराया है. 

भारतीय रेसलर साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने 62 किलो भारवर्ग में महिला फ्रीस्टाइल में भारत को गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिया दिलाया है. उन्होंने कनाडा (Canada) की एना गोडिनेज गोंजालेज को बाय फॉल के जरिए 4-4 से शिकस्त दी. साक्षी मलिक 4-0 से पीछे चल रही थीं, लेकिन फिर उन्होंने एक ही दाव में गोडिनेज गोंजालेज को चित कर दिया. 

वहीं भारतीय स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों की 65 किलो भारवर्ग में भारत को गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलाया है. पूनिया ने कनाडा (Canada) के एल मैकलीन को 9-2 से हराकर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. पहले हाफ में बजरंग पूनिया ने चार अंक हासिल कर लिया. जिसके बाद मैकलीन टिक नहीं पाए. 

वहीं 57 किलोग्राम के भारवर्ग के फाइनल में अंशु मलिक (Anshu Malik) का सामना नाइजीरिया की ओडुनायो अडेकौरेय से था. लेकिन अंशु मलिक गोल्ड मेडल से चुक गईं. वह अपना फाइनल मुकाबला हार गईं हैं और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा हैं. अंशु मलिक को नाइजीरिया की ओडुनायो अडेकौरेय ने 3-7 से मात देकर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. ओडुनायो अडेकौरेय ने यह तीसरा लगातार गोल्ड मेडल जीता है. 

First Published : 05 Aug 2022, 10:41:08 PM

For all the Latest Sports News, Commonwealth Game News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.