News Nation Logo

गोल्ड मेडलिस्ट जोसेफ जेम्स को मिलेगी 2.5 लाख की सहायता राशि, खेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

खेल मंत्रालय ने भी इस अनुदान की स्वीकृति दी है. खेल मंत्रालय की मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार 2008 एशियाई पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता जेम्स को खिलाड़ियों के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष से राशि स्वीकृत की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 10:58:34 PM
Gold Medalist Joseph James

Gold Medalist Joseph James (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोच जोसेफ जेम्स को मिलेगा 2.5 लाख का अनुदान
  • हाल में कोविड-19 संक्रमण से उबरे हैं जोसेफ जेम्स
  • जोसेफ जेम्स की बेटी ने सरकार को धन्यवाद दिया

नई दिल्ली:

युवा मामले और खेल मंत्रालय (MYAS) ने खिलाड़ियों के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के राष्ट्रीय कल्याण के तहत एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग कोच जोसेफ जेम्स (International Powerlifting Coach Joseph James) के लिए 2.50 लाख रुपये की राशि को मंजूरी दी है. वे हाल में कोविड-19 संक्रमण से उबरे हैं. यह वित्तीय सहायता भारतीय खेल प्राधिकरण, भारतीय ओलंपिक संघ और MYAS की संयुक्त रूप से सहयोग की गई पहल के तहत चल रहे कोविड -19 के बीच पूर्व-अंतर्राष्ट्रीय एथलीटों और कोचों का समर्थन करने के लिए आती है. केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भी इसकी इजाजत दे दी है. 

ये भी पढ़ें- सुशील कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी कोर्ट ने की खारिज 

खेल मंत्रालय (Sports Ministry) ने भी इस अनुदान की स्वीकृति दी है. खेल मंत्रालय की मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार 2008 एशियाई पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता जेम्स को खिलाड़ियों के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष से राशि स्वीकृत की गई है. यह वित्तीय सहायता भारतीय खेल प्राधिकरण, भारतीय ओलंपिक संघ और MYAS के संयुक्त सहयोग से चल रही COVID19 महामारी के बीच पूर्व-अंतर्राष्ट्रीय एथलीटों और कोचों का समर्थन करने के लिए आती है.

विज्ञप्ति के अनुसार ‘कुछ दिन पहले कोविड-19 संक्रमण का शिकार होने के बाद 24 अप्रैल को जेम्स को सांस लेने में तकलीफ होने लगी.’ ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद जेम्स को हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें लगभग एक हफ्ते आईसीयू में रखा गया. एशियाई खेल 2006 के चैंपियन की हालत अब स्थिर है और वह घर लौट चुके हैं. जेम्स की बेटी एलिका जो ने खेल मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण और भारतीय ओलंपिक संघ को समय पर वित्तीय मदद के लिए धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें- WTC Final  : टीम इंडिया से मुकाबले से पहले केन विलियमसन ने कही बड़ी बात

समय पर वित्तीय मदद देने के लिए मंत्रालय, SAI और IOA को धन्यवाद देते हुए जोसेफ जेम्स की बेटी एलिसा जो ने कहा कि तेलंगाना ओलंपिक एसोसिएशन और IOA के सदस्यों में से एक महेश सागर ने हमें पहल के बारे में बताया. उन्होंने मुझे दिया. विवरण भरने के लिए और उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ पालन किया. इस समय मंत्रालय से यह वास्तव में बहुत बड़ी मदद है जब हमारे परिवारों और दोस्तों से समर्थन प्राप्त करना भी मुश्किल है. मैं आभारी हूं कि भारतीय खेल प्राधिकरण ने हमें तब याद किया जब हम इसकी जरूरत थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 07:18:47 PM

For all the Latest Sports News, Asian Games News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.