logo-image

Asian Games 2023 : पहली बार भारत को मिले 100 मेडल, PM Modi से लेकर Yogi ने दी बधाई, 10 अक्टूबर को खिलाड़ियों से मिलेंगे पीएम

PM Modi: एशियन गेम्स 2023 में भारत को पहली बार 100 पदक मिलने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. उन्होंने कहा है कि वह 10 तारीख को भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत करेंगे.

Updated on: 07 Oct 2023, 01:04 PM

नई दिल्ली:

India at Asian Games 2023 :  चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 में भारत ने ने इतिहास रच दिया है. एशियन गेम्स के 72 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब भारत ने 100  मेडल को अपने नाम किया है. भारत की इस बड़ी उपलब्धि को हर कोई सेलिब्रेट कर रहा है. भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और अपनी खुशी शेयर कर रहे हैं. राजनीति से लेकर खेल जगत की बड़ी हस्तियां भी इस मौके पर अपनी खुशी जताते हुए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दे रहे हैं. वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय खिलाड़ियों को उनकी इस बड़ी उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है और यह भी घोषणा की है वह 10 अक्टूबर को एशियन गेम्स में गए भारतीय दल से मिलेंगे.  

पीएम मोदी ने लिखा है, 'यह एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं. मैं अपने खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देता हूं, जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है. हर प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है. मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे खिलाड़ियों से बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं.'

पीएम मोदी के अलावा सचिन तेंदुलकर और योगी आदित्यनाथ जैसे कई और लोगों ने सोशल मीडिया पर इन खिलाड़ियों को बधाई दे रहे हैं और भारत की उपलब्धि पर खुशी जाहिर कर रहे हैं. 

भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

एशियन गेम्स में भारत का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत अब तक 25, 35 सिल्वर और 40 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है. इससे पहले एशियन गेम्स में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में आया था. तब भारत ने 70 मेडल को अपने नाम किया था.