logo-image

PAK vs SL : पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले जमान खान कौन हैं? मलिंगा की तरह है एक्शन, जानें कैसा है रिकॉर्ड

Zaman Khan PAK vs SL : पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जमान खान को शामिल किया है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने जमन खान को डेब्यू कैप दिया.

Updated on: 14 Sep 2023, 06:24 PM

नई दिल्ली:

Zaman Khan Debut PAK vs SL : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप सुपर-4 का मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इन दोनों टीमों में से जो भी ये मुकाबला जीतेगा. वह फाइनल में एंट्री मारेगा और फिर उसका सामना फाइनल में भारत से होगा. वहीं, पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जमान खान को शामिल किया है. जमान खान श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू मैच खेल रहे हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने जमन खान को डेब्यू कैप दिया. दरअसल, इस मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं. वहीं तेज गेंदबाज नसीम शाह इंजरी के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है.  

ऐसा रहा है जमन खान का इंटरनेशनल करियर

जमान खान पाकिस्तान के लिए 6 टी20 मुकाबला खेल चुका है. 6 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान जमान खान की एवरेज 32.5 और 6.67 इकॉनमी की रही है. हालांकि, अब तक जमन खान को टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है. बहरहाल, Asia Cup में श्रीलंका के खिलाफ जमान खान अपना वनडे डेब्यू मैच खेल रहे हैं. 

इन टीमों के लिए खेल चुके हैं जमन खान

जमान खान लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स, पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स, डर्बीशायर, कनाडा टी20 लीग में टोरंटो नेशनल्स और मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स के लिए खेल चुके हैं. वहीं, पाकिस्तान और श्रीलंका मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाला है. इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी वह फाइनल में एंट्री मारेगी. भारत पहले ही भारत में अपनी जगह बना चुका है. बहरहाल, अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के सामने फाइनल में किस टीम की चुनौती होती है.