logo-image

IND vs PAK Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ एक और रिकॉर्ड पर होगी विराट कोहली की नजर!

भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन बनाए और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली. अब पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. 

Updated on: 04 Sep 2022, 08:29 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 4 विकेट से हराया. अब एशिया कप के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान की टीम 4 सितंबर को एक बार फिर आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समयाअनुसार 7:30 बजे से खेला जाएगा. भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन बनाए और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसके बाद फैंस खुश हैं कि विराट कोहली ने अपने फॉर्म में वापसी कर ली है. अब पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. 

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International Cricket) में अबतक 97 छक्के लगा चुके हैं. कोहली टी20 में 100 छक्के लगाने से सिर्फ 3 छक्के दूर हैं. अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ 3 छक्के लगा देते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohir Sharma) के नाम हैं. पाकिस्तान के खिलाफ 3 छक्का लगाते ही विराट कोहली टी20 में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: पाक के खिलाफ मैच से पहले बिगड़ी इस भारतीय पेसर की तबीयत, खेलने पर संदेह

रोहित के नाम है टी20 में सबसे ज्यादा छक्के

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 134 टी20 मैचों में 166 छक्के जड़े हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) हैं. उन्होंने अबतक 121 मैचों में 172 छक्के लगाए हैं. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ 3 छक्के लगा देते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट कोहली ने पिछले मैच हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. फैंस और टीम इंडिया यह उम्मीद करेगी कि रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से फिर से रन निकले.