logo-image

Virat Kohli 100th T20 Match: पाक के खिलाफ उतरते ही कोहली रचेंगे इतिहास, दर्ज होगा ये रिकॉर्ड

विराट कोहली का रिकॉर्ड से गहरा लगाव है. विराट के नाम वर्ल्ड के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही विराट कोहली इतिहास रच देंगे और वर्ल्ड क्रिकेट का एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करेंगे.

Updated on: 28 Aug 2022, 10:06 AM

highlights

  • भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज
  • कोहली आज मैच में उतरते ही रचेंगे इतिहास
  • कोहली खेलेंगे अपना 100वां टी20 मैच

नई दिल्ली:

Virat Kohli 100th T20 Match: टीम इंडिया रविवार (28 अगस्त) को एशिया कप 2022 का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच आज हाईवोल्टेज मुकाबला होने वाला है. यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. यह मैच विराट कोहली के लिए बहुत बड़ा मैच है. विराट कोहली का रिकॉर्ड से गहरा लगाव है. विराट के नाम वर्ल्ड के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही विराट कोहली इतिहास रच देंगे और वर्ल्ड क्रिकेट का एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करेंगे.

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते ही विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में 100-100 मैच खेलने वाले पहले एशियाई और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दरअसल विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 99 मैच खेल चुके हैं. पाकिस्तान के खिलाफ अगर वह खेलते हैं तो वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अबतक भारत के लिए 100 से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं . रोहित शर्मा दुनिया के सबसे ज्यादा 132 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली खिलाड़ी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत-पाक मैच का लाइव ब्रॉडकास्ट DD Sports पर, जानें पूरा शेड्यूल

विराट कोहली क्रिकेट दोनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे) में 100-100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर का नाम है. टेलर ने 112 टेस्ट, 236 वनडे, और 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 99 मैच खेल चुके हैं. ऐसे में अगर विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरते हैं तो वह तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में 100-100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. 

बता दें कि विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. लंबे समय से इनके बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं आया है. वह रनों के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. लेकिन फैंस को ऐसी उम्मीद है कि विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म को वापस पा लेंगे और एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.