News Nation Logo

IND vs SL: आज कोहली का चला बल्ला तो रोहित और गप्टिल देखते रह जाएंगे

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 06 Sep 2022, 05:37:30 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: Twitter @BCCI)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022 IND vs SL: एशिया कप 2022 सुपर फोर में भारत(India) का दूसरा मुकाबला श्रीलंका(Sri Lanka) से है. भारत के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है. फाइलन में पहुंचने की उम्मीदें बनाए रखने के लिए रोहित एंड कम्पनी को श्रीलंका को मात देनी ही होगी. इससे पहले भारत, पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से मैच हार गया था. जबकि श्रीलंका लगातार दो मुकाबले जीतकर यहां तक पहुंचा है. उसने पहले बांग्लादेश को हराकर एशिया कप से बाहर किया और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की. इन सब के बीच राहत की बात ये है कि किंग कोहली एक बार फिर फॉर्म में लौटते नजर आ रहे हैं. उन्होंने लगातार दो अर्धशतक जड़कर अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है और अब श्रीलंका के खिलाफ भी विराट कोहली(Virat Kohli) की नजर एक बड़े विश्व रिकॉर्ड(World Record) पर है.

सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने की सूची में लगाएंगे छलांग 
विराट कोहली सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं. वो 36 रन बनाते ही न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल(Martin Guptill) को पीछे छोड़ दूसरे पायदान पर आ जाएंगे. इस सूची में पहले नंबर पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा हैं. 

सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन:
रोहित शर्मा- 3548 रन
मार्टिन गप्टिल- 3497 रन
विराट कोहली- 3462 रन
पॉल स्टर्लिंग- 3011 रन
एरोन फिंच- 2855 रन

यह भी पढ़ें- 'सभी ने उनका सपोर्ट किया, जब ब्रेक चाहिए था तब दिया गया', Virat Kohli के बयान पर BCCI

विराट इस 'बैक इन फॉर्म'
विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अपनी फॉर्म वापसी के संकेत दे दिए हैं. उन्होंने खेले गए 3 मैचों में दो में अर्धशतक लगाकर सबको दिखा दिया है कि विराट इस 'बैक इन फॉर्म'. पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने 34 गेंदों में महत्वपूर्ण 35 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों में ताबड़तोड़ 59 रन बनाए. ये फॉर्म कोहली ने सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ भी दिखाई इस मैच में उन्होंने 44 गेंद में 60 रनों की पारी खेली. 

First Published : 06 Sep 2022, 05:37:30 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.