logo-image

Asia Cup 2022 : एशिया कप के लिए कोहली की 'विराट' तैयारी, अब धूम मचनी तय!

Virat Kohli in T20 World Cup :  विराट कोहली एक ऐसा नाम जिस पर टीम इंडिया के फैंस आंख मूंद का भरोसा करते हैं और करें क्यों भी ना इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को ऐसी जीत दिलाई हैं जिनके बारे में कभी सोचा भी नहीं जा सकता था.

Updated on: 27 Jul 2022, 09:58 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli in T20 World Cup :  विराट कोहली एक ऐसा नाम जिस पर टीम इंडिया के फैंस आंख मूंद का भरोसा करते हैं और करें क्यों भी ना इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को ऐसी जीत दिलाई हैं जिनके बारे में कभी सोचा भी नहीं जा सकता था. टीम हार के कगार पर खड़ी होती थी लेकिन यह शानदार खिलाड़ी उस हार को जीत में तब्दील कर देता था और ना जाने कितनी बार किया है. लेकिन पिछले कुछ समय से विराट कोहली का बल्ला शांत है, जैसे रन बनाना ही भूल गया हो. शतक और अर्धशतक तो छोड़िए विराट कोहली 20 रन से भी ज्यादा नहीं बना पा रहे हैं. ऐसे में उनके करियर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. लेकिन अब कोहली की तैयारी को देखकर आप भी कहेंगे कि हां एशिया कप में धूम मचनी तय है क्योंकि विराट कोहली एक बार फिर से अपनी उस फॉर्म में आने वाले हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

दरअसल विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के दौरे से आराम लिया था लेकिन अब वह वेस्टइंडीज के बाद जिंबाब्वे के दौरे में हमें खेलते हुए नजर आ सकते हैं. और अगर ऐसा हुआ तो यह 9 साल बाद होगा कि विराट कोहली जिंबाब्वे के खिलाफ कोई सीरीज खेल रहे हैं. अभी तक यह होता था कि विराट कोहली बड़ी सीरीज खेलते थे और छोटी सीरीजों से आराम ले लेते थे लेकिन इस बार अलग होने वाला है.

विराट ने ऐसी प्लानिंग बनाई है जो कि उनके फ्यूचर के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाली है और उम्मीद कर रहे हैं कि जिंबाब्वे का दौरा भले ही छोटा हो लेकिन उनके फॉर्म के हिसाब से यह दौरा बहुत जरूरी है. विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2022 में उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 220 रन बनाए हैं वहीं 8 वनडे मैचों में 175 रन बनाए हैं. साथ में 4 T20 मैच खेले हैं और 81 रन बनाए हैं. विराट ने ये काम नहीं किया गया तो यकीन मानिए समस्या बहुत ज्यादा बड़ी हो जाएगी और विराट के करियर पर भी सवाल ही निशान खड़े हो जाएंगे.