logo-image
लोकसभा चुनाव

Virat Kohli Asia Cup: एशिया कप से पहले इमोशनल हुए विराट कोहली, एमएस धोनी को किया याद

एशिया कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) इमोशनल होते हुए भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को याद किया है.

Updated on: 26 Aug 2022, 11:42 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Asia Cup: 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होने वाला है. भारत (India) अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलेगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. इस टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) इमोशनल होते हुए भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को याद किया है. विराट कोहली ने एमएस धोनी के साथ वाली अपनी एक फोटो शेयर किया है. 

विराट कोहली ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एम धोनी के साथ बल्लेबाजी करने के दौरान की एक फोटो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट भी लिखा है. उन्होंने लिखा,  'इस आदमी का भरोसेमंद डिप्टी (उपकप्तान) बनना सबसे सुखद रहा था. यह मेरे करियर का सबसे रोमांचक समय था. हमारी पार्टनरशिप मेरे लिए हमेशा खास रहेगी. 7+18'. दरअसल एमएस धोनी को भारतीय टीम का जर्सी नंबर-7 है और कोहली का भारतीय टीम की जर्सी नंबर-7 है. इसलिए कोहली ने अपने पोस्ट में और धोनी के साथ अपनी पार्टनरशिप के बारे में लिखा है. कोहली के इस पोस्ट पर फैंस ने भी रिएक्ट किए हैं. 

धोनी के कप्तानी में चमका था कोहली का करियर

बता दें कि एमएस धोनी के कप्तानी में ही 2008 में विराट कोहली ने अपना डेब्यू किया था. दोनों खिलाड़ियों ने भारत को कई बार बड़े पार्टनरशिप से जीत दिलाया है. धोनी के कप्तानी में ही विराट कोहली का करियर चमका था. धोनी के कप्तानी के बाद विराट कोहली को कप्तान बनाया गया. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत-पाक के दो स्टार ओपनर, जानें कौन है किस पर भारी

विराट कोहली पर होगी नजर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. ढाई साल से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं आया है. साल 2019 में उन्होंने आखिरी शतक लगाया था. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड है. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली पर सबकी नजरे होंगी. फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म को वापसी करेंगे और अपने बल्ले से फिर से कमाल करेंगे.