logo-image

Video: लड़के ने डाली ऐसी खतरनाक यॉर्कर, नारियल के उड़ गए चीथड़े.. हाथों-हाथ मिला ये बड़ा ऑफर

वीडियो में आप देखेंगे कि रितेश लॉकडाउन की वजह से अपने घर में ही गेंदबाजी का अभ्यास कर रहा है. गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए रितेश ने ऐसी खतरनाक यॉर्कर डाली, जिससे निशाने पर रखे गए नारियल के चीथड़े उड़ गए.

Updated on: 01 May 2020, 04:43 PM

नई दिल्ली:

भारत न केवल अपने इतिहास के लिए जाना जाता है बल्कि हमारा देश हमारी संस्कृति, हमारे संस्कार और प्रतिभा के लिए भी दुनियाभर में प्रसिद्ध है. सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक प्रतिभाशाली युवक की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. आइस हॉकी के सेकरेट्री वेदांक सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रितेश नाम के एक लड़के की वीडियो पोस्ट की है. वीडियो में आप देखेंगे कि रितेश लॉकडाउन की वजह से अपने घर में ही गेंदबाजी का अभ्यास कर रहा है. गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए रितेश ने ऐसी खतरनाक यॉर्कर डाली, जिससे निशाने पर रखे गए नारियल के चीथड़े उड़ गए.

ये भी पढ़ें- ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग, टीम इंडिया ने टेस्ट में गंवाया No.1 का ताज

रितेश, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का रहने वाला है. वेदांक ने रितेश की वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह को टैग किया है. वेदांक ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''गजब की प्रतिभा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और आर.पी. सिंह भाई इस युवा कौशल पर ध्यान दें. गोरखपुर के रितेश का जबरदस्त यॉर्कर. ये लड़का बढ़िया ट्रेनिंग और जरूरी संसाधन डिजर्व करता है. ग्रामीण क्षेत्रों में पनपता अनूठा टैलेंट.''

ये भी पढ़ें- IPL इतिहास में लगाए गए टॉप-5 तूफानी शतक, लिस्ट में एक भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

वेदांक की मदद से आर.पी. सिंह तक पहुंचे रितेश की इस वीडियो ने खुद उन्हें भी प्रभावित कर दिया. आर.पी. सिंह ने वेदांक के ट्वीट का जवाब देते हुए रितेश को संदेश दिया है. उन्होंने लिखा, ''जबरदस्त यॉर्कर, वाकई में ग्रामीण इलाकों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और हमारे देश में एक से बढ़ कर एक युवा टैलेंट मौजूद हैं. रितेश अगर चाहें तो लॉकडाउन खत्म होने के बाद लखनऊ या ग्रेटर नॉएडा कैम्प में प्रशिक्षण के लिए आ सकते हैं. मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.''

ये भी पढ़ें- आज ही के दिन 57 साल पहले शुरू हुआ था वनडे क्रिकेट, इसी फॉर्मेट ने तेंदुलकर को बनाया भगवान

बता दें कि भारत समेत पूरे विश्व में कोरोना वायरस की वजह से सभी खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं. रितेश की इस वीडियो को देखकर इतना को तय है कि उन्हें केवल एक गुरू की जरूरत है, जो उन्हें गेंदबाजी की बारीकियां सिखा सके. सोशल मीडिया पर रितेश की धारदार गेंदबाजी और खतरनाक यॉर्कर की चारों ओर तारीफ हो रही है. वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की इस वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.