logo-image

IND vs PAK: पिछली बार बच गए लेकिन इस बार ये बातें भारत के लिए हैं खतरा

भारत पाकिस्तान मैच से पहले भारत के लिए 3 अहम चुनौतियां सामने आती दिख रही हैं. ऐसे में ये मैच भी रोमांचक होने की पूरी संभावना है.  

Updated on: 03 Sep 2022, 05:00 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान(India vs Pakistan) के बीच एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) के सुपर फोर(Super 4) का मुकाबला होगा. ये मैच 4 सितंबर, रविवार को खेला जाएगा. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को 28 अगस्त को 5 विकेट से हराया था. इस मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने गेंद से 3 विकेट लेने के साथ साथ बल्ले से भी एक बेहतरीन पारी खेली थी. इसके अलावा रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) ने भी अच्छी पारी खेली थी. आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा तो चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं और टीम में उनकी जगह अक्षर पटेल(Axar Patel) को शामिल किया गया है. लेकिन इस सब के बीच सवाल ये है कि क्या भारत पाकिस्तान को फिर से हरा पाएगा. इस मैच में भारत के लिए 3 अहम चुनौतियां सामने आती दिख रही हैं. 

रिजवान का बोलता बल्ला !
भारत के लिए मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan) एक बड़ी मुसीबत हो सकते हैं. रिजवान लगातार भारत के खिलाफ कनसिसटेंट प्लेयर रहे हैं. उन्होंने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup 2021) में भारत के खिलाफ 55 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में पहले विकेट के लिए बाबर और रिजवान ने 152 रनों की साझेदारी की थी, जिसके चलते पाकिस्तान ये मुकाबला 10 विकेट से जीत गया था. इसके अलावा एशिया कप 2022 में हुए मुकाबले में भी रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए थे. पाकिस्तान बनाम हांगकांग में भी रिजवान ने पाकिस्तान को जीत दिलाई. उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 57 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK : भारत की ये तिकड़ी फिर करेगी कमाल, पाकिस्तान होगा चित!

पाक गेंदबाजी से खतरा
पाकिस्तान के लिए लेफ्ट आर्म पेसर शाहीन शाह अफ्रीदी के ना होने के बावजूद पाकिस्तान की गेंदबाजी खतरनाक नजर आती है. पाक के लिए नसीम शाह, शाहदाब खान और मोहम्मद नवाज ने अच्छी गेंदबाजी की है. भारत के खिलाफ मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट लिए थे, जब्कि नसीम शाह 2 विकेट लेने में कामयाब हुए थे. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ शाहदाब खान ने बल्लेबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया था. उन्होंने 2.4 ओवरों में 8 रन देकर 4 विकेट झटके. इसके अलावा मोहम्मद नवाज को 3 और नसीम खान को 2 विकेट मिले.

फ्लॉप होती भारत की ओपनिंग
भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के एल राहुल और रोहित शर्मा बड़ी पार्टनरशिप करने में असफल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ के एल राहुल अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए थे. जिसके बाद ये उम्मीद की जा रही थी कि अगले मुकाबले में रोहित-राहुल की जोड़ी से कमाल देखने को मिलेगा लेकिन यहां भी रोहित पावरप्ले में ही आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें- IPL: टॉम मूडी की जगह ये दिग्गज बने सनराइजर्स हैदराबाद के कोच

भारत के लिए भले ही कई चुनौतियां सामने आ रही हैं लेकिन फिर भी भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत के लिए हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में हैं. इसके अलावा पिछला मुकाबला देखकर लगता है कि विराट कोहली भी फॉर्म में लौट आए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टक्कर हाई वोल्टेज होने की पूरी उम्मीद है. ऐसे में कौन जीतेगा ये तो रविवार को ही पता चलेगा.