logo-image

Asia Cup Playing 11 : एशिया कप के लिए ये हो सकती है टीम!

Asia Cup & T20 World Cup : टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे के बाद जिंबाब्वे के दौरे पर जाएगी और वहां से फिर खेला जाएगा एशिया कप.

Updated on: 05 Aug 2022, 12:07 PM

नई दिल्ली :

Asia Cup & T20 World Cup : टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे के बाद जिंबाब्वे के दौरे पर जाएगी और वहां से फिर खेला जाएगा एशिया कप. भारतीय टीम एशिया कप की प्रबल दावेदार है क्योंकि टीम इंडिया का अगर इतिहास उठाकर देखें तो सबसे ज्यादा एशिया कप टीम इंडिया ने ही अपने नाम किया है. उसके बाद श्रीलंका और पाकिस्तान की बारी है. अफगानिस्तान की टीम भी इस बार मजबूत नजर आ रही है, ऐसे में टीम इंडिया के सामने ना सिर्फ पाकिस्तान की चुनौती होगी बल्कि अफगानिस्तान से भी निपटना होगा. रिपोर्ट है कि सोमवार को बीसीसीआई एशिया कप के लिए टीम का सलेक्शन कर सकती है. ऐसे में आज आपको बताते हैं कि एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है. 

यह भी पढ़ें - धोनी वाला ये काम रोहित ने किया तो एशिया कप होगा अपना!

ओपनर के तौर पर रोहित के साथ केएल राहुल टीम के साथ होंगे. या फिर ईशान किशन को भी मौका दिया जा सकता है. तीसरे नंबर पर विराट कोहली से अच्छा कोई विकल्प नहीं हो सकता है. विराट के बाद सूर्यकुमार यादव होंगे. सूर्यकुमार यादव इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. सूर्यकुमार यादव के बाद विकेटकीपर ऋषभ पंत होगें. ऋषभ पंत के बाद दिनेश कार्तिक या फिर हार्दिक पांड्या को देख सकते हैं. हार्दिक पांड्या के बाद रवींद्र जडेजा एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम के साथ दिख सकते हैं. रवींद्र जडेजा के बाद जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह या फिर भुवनेश्वर कुमार टीम में खेलते हुए दिख सकते हैं.

एशिया कप के लिए बीसीसीआई ये टीम चुन सकता है.

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, दीपक हु्ड्डा, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल.