logo-image

Ind vs Pak : ये 11 देंगे पाकिस्तान को झटका, लिया जाएगा पूरा बदला!

Team India Playing 11 Asia Cup 2022 : वेस्टइंडीज की टीम को वन डे और टी20 सीरीज में मात देने के बाद भारत अब जिम्बाब्बे के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने को तैयार है.

Updated on: 13 Aug 2022, 07:06 PM

नई दिल्ली :

Team India Playing 11 Asia Cup 2022 : वेस्टइंडीज की टीम को वन डे और टी20 सीरीज में मात देने के बाद भारत अब जिम्बाब्बे के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने को तैयार है. ये दौरा 18 अगस्त से शुरू हो जाएगा। पहला वन डे मुकाबला 18 अगस्त, दूसरा 20 अगस्त और तीसरा मुकाबला 22 अगस्त के दिन खेला जाने वाला है. टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. ऐसे में टीम इंडिया के प्लेयर्स चाहेंगे कि किसी भी हालत में जीत की लय ना टूटे. इसके बाद 27 अगस्त से एशिया कप 2022 की शुरुआत होने को है. हालांकि भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त के दिन पाकिस्तान (IND vs PAK) के साथ खेला जाएगा. भारत की टीम एशिया कप में हमेशा से ही एक मजबूत टीम के रूप में निकल कर समाने आई है. सबसे ज्यादा 7 बार ख़िताब अपने नाम कर चुकी है.

आज हम आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में किस तरह की प्लेइंग 11 मैदान पर खिला सकते हैं.  अगर बात पहले ओपनिंग जोड़ी की करें तो इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित के साथ हमें केएल राहुल (KL Rahul) नजर आने वाले हैं. वहीं नंबर 3 पर विराट कोहली रहेंगे. नंबर 4 की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों देखने को मिल सकती है. विराट और सूर्यकुमार यादव के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी कि टीम को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने में मदद करें.

मीडिल आर्डर के बाद नंबर 5 पर ऋषभ पंत होंगे, पंत भारत के पहले विकल्प के विकेटकीपर हैं. साथ में पंत अच्छा फिनिश भी करने के लिए जाने जाते हैं. नंबर 6 की बात करें तो वहां ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे जो बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी से भी धूम मचाने को तैयार रहते हैं. नंबर 7 पर भी एक ऑलराउंडर है नाम है रविंद्र जडेजा. जडेजा ना सिर्फ एक बेहतरीन स्पिनर हैं बल्कि अपने बल्ले से विपक्षी गेंदबाजों को धूल भी चटा सकते हैं.

इन सभी के बाद टीम में 2 तेज गेंदबाज दिख सकते हैं. जिसमें भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह हो सकते हैं. तो ये हो गई वो प्लेइंग 11 जो आपको पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए दिख सकते हैं.

भारत की प्लेइंग 11 :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह. 

भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.