logo-image

Asia Cup के लिए टीम इंडिया में हो सकता है बड़ा बदलाव! इस खतरनाक गेंदबाज ने पकड़ी लय

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी का भी चयन किया गया है, जो पिछले 6 महीने से चोट की वजह से क्रिकेट से दूर था. लेकिन इस खिलाड़ी स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 18 Aug 2022, 11:51 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की तैयारियों में जुट गई है. भारतीय टीम (Team India) का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तानी के खिलाफ है. एशिया कप के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी का भी चयन किया गया है, जो पिछले 6 महीने से चोट की वजह से क्रिकेट से दूर था. लेकिन इस खिलाड़ी स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. उम्मीद है कि प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में भी शामिल हो सकता है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) हैं. दीपक चाहर चोट की वजह से पिछले 6 महीने से क्रिकेट से दूर थे. दीपक चाहर का चयन एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भी हुआ है, लेकिन दीपक चाहर को स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. गुरुवार को दीपक चाहर ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. दीपक चाहर ने सात ओवर की गेंदबाजी की 27 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने जिस तरीके से शानदार गेंदबाजी की है, उम्मीद है कि एशिया कप (Asia Cup) में उनको प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया जा सकता है. क्योंकि दीपक चाहर टीम में आते ही कमाल करने लगे हैं. दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग इंजरी (Hamstring Injury) इसके बाद बैक इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर पड़ा था. अब दीपक चाहर स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर एशिया कप में शामिल हुए हैं. अगर बेहतरीन गेंदबाजी ऐसी ही जारी रही तो उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. 

यह भी पढ़ें: Yuzvendra-Dhanashree: क्या अलग होने वाले हैं चहल और धनश्री वर्मा? जानें सच्चाई

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दीपक चाहर के लिए सीएसके ने मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सबसे ज्यादा बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल 2022 में एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए. अगर दीपक चाहर आईपीएल 2022 में सीएसके का हिस्सा होते तो सीएसके की इतनी बुरी स्थिति नहीं होती, जितनी आईपीएल 2022 में हुई.