logo-image
लोकसभा चुनाव

न्यूट्रल वेन्यू पर भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 75 मैच, जानें किसका पलड़ा भारी

IND VS PAK Head To Head Records : भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूट्रल वेन्यू पर आज तक कितने मैच खेले गए हैं? इसमें किस टीम ने कितने मैच जीते हैं... जानिए यहां...

Updated on: 25 Aug 2023, 09:07 PM

नई दिल्ली:

IND VS PAK Head To Head Records : भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबलों के लेकर क्रिकेट फैंस के बीच अलग ही लेवल का एक्साइटमेंट देखने को मिलता है. 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत -पाकिस्तान का आमना-सामना होगा. टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा, जिसके 4 मैच पाकिस्तान में और 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. IND vs PAK मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं कि श्रीलंका में कैसे हैं भारत-पाकिस्तान क्लैश के आंकड़े...

बराबरी पर हैं भारत-पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में 3 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. जहां, पाकिस्तान और भारत दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं. वहीं एक मैच कैंसिल हो गया था. असल में 1997 में IND vs PAK के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच को कैंसिल कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें : यहां देखें एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल, कब-कब कौन सी टीमें होंगी आमने-सामने

न्यूट्रल वेन्यू पर IND VS PAK के आंकड़े

हाइब्रिड मॉडल में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला हाईवोल्टेज मैच न्यूट्रल वेन्यू यानि श्रीलंका में खेला जाएगा. अब यदि आंकड़ों पर गौर करें, तो न्यूट्रल वेन्यू पर IND vs PAK के बीच 75 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं. जहां पाकिस्तान ने कुल 40 मैचों में जीत दर्ज की हैं, तो वहीं भारतीय टीम ने 33 मैच जीते हैं और दो मैच बेनतीजे रहे. ये आंकड़ा तो पाकिस्तान के हक में दिख रहा है, लेकिन टीम इंडिया कुछ ज्यादा पीछे नहीं है. 

बताते चलें, पिछले साल टी-20 फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 2 मैच हुए थे. जहां, पहला मैच भारत ने जीता था और दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, इस बार टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेगी.