logo-image

Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह हुए बाहर तो मोहम्मद शमी को दिया जा सकता था मौका!

बुमराह के बाहर होने के बाद भारत के अमुभवी तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी की टीम में सेलेक्शन नहीं होने पर काफी चर्चा हो रही है. हर कोई हैरान है कि इतने बड़े टूर्नामेंट में बुमराह के बाहर होने के बाद मोहम्म्द शमी को टीम में क्यों नहीं चुना गया.

Updated on: 10 Aug 2022, 02:39 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup Team India Squad: 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) के 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम में कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी हो रही हैं. लेकिन भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तेज चोट की वजह से टी इंडिया से बाहर हो गए हैं. बुमराह के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद भारत के अमुभवी तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी (Mohammad Shami) की टीम में सेलेक्शन नहीं होने पर काफी चर्चा हो रही है. हर कोई हैरान है कि इतने बड़े टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद मोहम्म्द शमी को टीम में क्यों नहीं चुना गया.

टीम की स्क्वाड में सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को चुना गया है. जिसमें सिर्फ भुवनेशवर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ही अनुभवी है. लेकिन भुवनेशकर कुमार कब चोटिल हो जाए इसका कोई भरोसा नहीं है. इसके अलावा दो तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और आवेश खान (Avesh Khan) को टीम में शामिल किया है. लेकिन इन दोनों गेंदबाजों को बड़े टूर्नामेंट का कोई अनुभव नहीं है. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जा सकता था. वह भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज है. उनकी अनुभव टीम इंडिया के फायदेमंद साबित हो सकती थी.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: 'एशिया कप बदल देगा Virat Kohli का करियर', पूर्व पाक क्रिकेट की भविष्यवाणी

अच्छे फॉर्म में हैं शमी

31 वर्षीय मोहम्म्द शमी फॉर्म में भी है. हाल में उन्होंने इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया थे. इसके अलावा इस साल की नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स के लिए भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. ऐसे में टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह उनको टीम में शामिल किया जा सकता था.

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई,आवेश खान, अर्शदीप सिंह.