logo-image

IND vs PAK Asia Cup: मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़े राहुल द्रविड़, VVS Laxman भारत लौटे

इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए एक अच्छी खबर आई है. टीम इंडिया के हेड कोच (Head Coach) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अब कोरोना (Covid-19) नेगेटिव हो गए हैं और टीम से जुड़ गए है.

Updated on: 28 Aug 2022, 01:17 PM

highlights

  • राहुल द्रविड़ हुए कोरोना नेगटिव
  • टीम इंडिया से जुड़े राहुल द्रविड़
  • वीवीएस लक्षम्ण भारत लौटे

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup: टीम इंडिया (Team India) रविवार (28 अगस्त) को एशिया कप में अपना पहला मैच खेलेगी. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का भिड़ंत पाकिस्तान टीम (Pakistan) से है. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium)  में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए एक अच्छी खबर आई है. टीम इंडिया के हेड कोच (Head Coach) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अब कोरोना (Covid-19) नेगेटिव हो गए हैं और टीम से जुड़ गए है. वहीं राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में टीम की अंतरिम हेड कोच बनाए गए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) इंडिया वापस लौट गए हैं. अब वह बेंगलुरु (Bengluru) में इंडिया-ए का विदेश दौरा का कार्यक्रम देखेंगे.

बीसीसीआई (BCCI) ने यह जानकारी दी कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना से ठीक हो गए हैं और दुबई में टीम के साथ जुड़ गए हैं. वह अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मिलकर टीम की अगुवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia Cup: 'मेरे हाथ में होता तो..', पाक दौरे के सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया जवाब

बता दें कि राहुल द्रविड़ का दुबई रवाना होने से पहले कोरोना का टेस्ट हुआ था, जिसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनकी जगह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के हेड वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अंतरिम हेड कोच बनाया गया था. जिसके बाद ऐसा माने जाने लगा कि राहुल द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया से नहीं जुड़ेंगे, लेकिन अब वह कोरोना से पूरी तरह ठीक होकर टीम इंडिया से जुड़ गए हैं.

जिम्बाब्वे दौरे पर मिला था आराम

बता दें कि जिम्बाब्वे दौरे (zimbabwe Tour) पर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ियों के अलावा कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया था. उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया की कोच की भूमिका निभा रहे थे. वीवीएस लक्ष्मण की और केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को उसी के घर में क्लीन स्वीप किया. भारत ने जिम्बाब्वे को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया.