logo-image

IND vs PAK Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने ऐसा किया काम, पीएम मोदी ने खुद दी बधाई

Indian Hockey Team Won Asia Cup 2023: कल का दिन भारतीय फैंस के एक बड़ा दिन था. एक तरफ जहां क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना था, वहीं दूसरी तरफ हॉकी में एशिया कप का फाइनल होना था.

Updated on: 03 Sep 2023, 03:46 PM

नई दिल्ली:

Indian Hockey Team Won Asia Cup 2023: कल का दिन भारतीय फैंस के एक बड़ा दिन था. एक तरफ जहां क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना था, वहीं दूसरी तरफ हॉकी में एशिया कप का फाइनल होना था. और उस फाइनल में भारत के सामने थी पाकिस्तान की टीम. जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को मात दे दी. और हॉकी एशिया कप पर अपना कब्जा कर लिया. जिसके बाद से हर भारतीय फैंस टीम इंडिया की तारीफ कर रहा है. खुद पीएम मोदी ने ट्विट कर भारतीय टीम को बधाई संदेश दिया.

ऐसा रहा गेम का हाल

भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए ये मुकाबला अपने नाम किया. टीम इंडिया पहले हाफ में पिछड़ी हुई दिखाई दे रही थी. पाकिस्तान की टीम 3-2 से आगे चल रही थी. लेकिन टीम इंडिया ने इसके बाद कमाल का खेल दिखाते हुए 4-4 पर मुकाबले को ला खड़ा कर दिया. अब बारी पेनल्टी शूटआउट की थी. इसमें टीम इंडिया ने कोई भी गलती नहीं की. पेनाल्टी शूटआउट में टीम इंडिया ने 2-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : भारत के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का नया कीर्तिमान, Asia Cup के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

हॉकी के एशिया कप के बाद अब क्रिकेट एशिया कप का इंतजार

हॉकी एशिया कप अपने नाम करने के बाद अब फैंस क्रिकेट में टीम इंडिया एशिया कप अपने नाम करे, इसके लिए फैंस सोशल मीडिया पर डिमांड करते हुई दिख रहे हैं. वहीं हॉकी इंडिया ने भी ट्विट करते हुए लिखा है कि टीम इंडिया को एशिया कप के लिए शुभकामनांए. उम्मीद करते हैं कि क्रिकेट का एशिया कप भी भारत ही आएगा.

कल का मुकाबला हुआ था रद्द

बताते चलें कि कल भारत और पाकिस्तान के बीच में पहला मुकाबला खेला गया था. लेकिन बारिश की वजह से मुकाबला पूरा नहीं हो सका. टीम इंडिया की कई कमजोरियां इस मुकाबले में सामने आई हैं. जिन्हें जल्दी ही दूर करना होगा.