logo-image

Asia Cup के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, धोनी की CSK के इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम में CSK के दो स्टार खिलाड़ियों को जगह मिली है.

Updated on: 29 Aug 2023, 05:50 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Asia Cup Squad : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है. ठीक इससे एक दिन पहले श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान किया है. 31 अगस्त को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम में आईपीएल में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम CSK की तरफ से खेलने वाले दो युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है. बता दें कि एशिया कप बार हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी के अधिकार के बावजूद वहां पर सिर्फ 4 मैचों का ही आयोजन किया जाएगा. वहीं फाइनल सहित बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे. साल 2018 के बाद पहली बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

श्रीलंका ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान 

एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है. वहीं टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी कप्तान दासुन शनाका को मिला है.  श्रीलंका ने एशिया कप 2022 का खिताब शनाका की कप्तानी में ही पाकिस्तान को हराकर जीता था. वहीं, कुसल मेंडिस को उपकप्तानी बनाया गया है. वहीं टीम में कुशल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा को भी शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ Asia Cup में केएल राहुल की जगह लेगा ये स्टार खिलाड़ी! रोहित की टेंशन होगी दूर

ये स्टार खिलाड़ी हो गए हैं बाहर 

इंजरी की वजह से श्रीलंका के चार स्टार खिलाड़ी Asia Cup से बाहर हो गए हैं. इनमें वानिंदु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका और लाहिरू कुमारा शामिल हैं. इन खिलाड़ियों की जगह टीम में युवाओं को मौका दिगया गया है. 

CSK के प्लेयर्स को मिला मौका 

एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम में मतीशा पथिराना और महेश तीक्ष्णा को मौका मिला है. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और CSK को आईपीएल 2023 का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. IPL में तीक्ष्णा ने 13 विकेट और पथिराना ने 19 विकेट हासिल किए थे.

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh ने बचाया था Rohit Sharma का क्रिकेट करियर, कप्तान ने खुद किया बड़ा खुलासा

एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका की टीम: 

दासुन शनाका, पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महेश तीक्ष्णा, डुनिथ वेललेज, मथीशा पथिराना, कसुन राजिथा, दुशान हेमन्था, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन.