logo-image

PAK vs SL: श्रीलंका से फाइनल हारने के बाद अपनी टीम पर भड़के बाबर आजम, बताया कहां हुई चूक

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान 23 रनों से हराकर ट्रॉफी अपना नाम किया. यह 6वीं बार है जब श्रीलंका ने इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है.

Updated on: 12 Sep 2022, 09:31 AM

नई दिल्ली:

PAK vs SL Asia Cup 2022 Final: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान 23 रनों से हराकर ट्रॉफी अपना नाम किया. यह 6वीं बार है जब श्रीलंका ने इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. भारत (India) एशिया कप का सबसे सफल टीम है. भारत ने 7 बार एशिया कप को अपने नाम किया है. वहीं पाकिस्तान दो बार इस ट्रॉफी को जीत चुका है. फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा कि उनकी गेंदबाजी फील्डिंग और बल्लेबाजी तीनों खराब रहा जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

बाबर आजम ने कहा, 'हमने पहले आठ ओवरों तक उन पर अपना दबदबा कायम रखा, लेकिन भानुका राजपक्षे ने शानदार बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल दिया. यह विकेट शानदार था और दुबई में खेलना हमेशा शानदार रहा है. हमने गेंदबाजी में 15-20 अतिरिक्त रन दिए और बेहतर फिनिश नहीं कर सके. हम अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर सके. हालांकि, इस टूर्नामेंट में हमारे लिए काफी सारे सकारात्मक पहलू रहे हैं. हमने फील्डिंग खराब की. रिजवान, नसीम और नवाज एशिया कप 2022 के हमारे पॉजिटिव रहे हैं. खेल में उतार-चढ़ाव लगा रहता है, लेकिन हम अपनी गलतियों से सीखकर आगे बेहतर करेंगे.'

यह भी पढ़ें: Asia Cup Final: 'पाक-श्रीलंका के जर्सी में आओ', भारतीय फैंस से बदसलूकी, धक्के देकर निकाला

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 45 गेंदों पर 71 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. वहीं वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने 21 गेंदों पर 36 रन बनाए. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हरिस रउफ (Haris Rauf) ने तीन विकेट चटकाए. 

श्रीलंका के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी और श्रीलंका ने इस फाइनल मुकाबले को 23 रन से जीत लिया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. हालांकि उन्होंने स्लो पारी खेली है. रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रन बनाए. वहीं इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmad) ने 31 गेंदों पर 32 रन बनाए. प्रमोद मधुसूदन (Pramod Madushan) और वानिंदु हसरंगा के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज टिक नहीं पाए. प्रमोद मधुसूदन ने 34 रन देकर पाकिस्तान के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं वानिंदु हसरंगा ने 27 रन देकर 3 विकेट झटके.