logo-image

Asia Cup 2022 : रोहित ऐसा कारनामा करते ही धोनी को कर देंगे पीछे!

Asia Cup 2022 : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

Updated on: 07 Aug 2022, 10:03 AM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ना सिर्फ शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं बल्कि कप्तानी में भी धूम मचा रहे हैं. टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इस बार टी20 विश्व कप है तो ऐसे में उम्मीद रोहित शर्मा की कप्तानी से और ज्यादा जग रही है. रोहित शर्मा अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे. बताते हैं आपको इस खास रिकॉर्ड के बारे में.

दरअसल धोनी ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारत की तरफ से कप्तानी करते हुए आईसीसी के सभी खिताब जीते हैं. चाहे उसमें एशिया कप हो 50 ओवर को विश्व कप और टी20 वर्ल्ड कप हो या फिर चैंपियंस ट्रॉफी हो, हर खिताब धोनी अपने नाम करके ले गए हैं. ऐसे में अगर रोहित शर्मा आने वाले एशिया कप और टी20 विश्व कप में ईशा में भारतीय टीम को जीत दिला देते हैं तो महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान बन जाएंगे जिन्होंने एशिया कप और टी20 विश्व कप अपने नाम कर रखा है. इसके बाद रोहित को अगले साल फिर मौका मिलेगा 50-50 ओवर के विश्व कप को अपने नाम करने में. अगर रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में नाम कर जाते हैं तो यकीन मानिए महेंद्र सिंह धोनी के साथ भारत के सबसे सफलतम कप्तान में रोहित शर्मा का नाम भी आ जाएगा.

जिस तरीके से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेली है उसे देखकर तो यही लगता है कि टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप और एशिया कप का सफर ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए क्योंकि सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में है और रोहित शर्मा जानते हैं कि उन्हें क्या करना है. उम्मीद करते हैं सभी खिलाड़ी फिट रहेंगे हालांकि पटेल के रूप में टीम को झटका लगा है लेकिन अब कोशिश करनी होगी कि कोई भी खिलाड़ी चोटिल ना हो.