logo-image

Rohit Sharma ने जब भी पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी की, टीम दुहाई मांगते दिखी है

Asia Cup 2022 Rohit Sharma: पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से उम्मीद के अनुसार रन नहीं निकल पाया, लेकिन उन्होंने जिस तरह से कप्तानी की, वो काबिले तारीफ है.

Updated on: 29 Aug 2022, 09:18 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का हाईवोल्टेज मुकाबला भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला गया. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को पांच विकेट के जीतकर पाकिस्तान को चित्त कर दिया है. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतकर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया है. टीम इंडिया (Team India) के जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से उम्मीद के अनुसार रन नहीं निकल पाया, लेकिन उन्होंने जिस तरह से कप्तानी की, वो काबिले तारीफ है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबलों में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी और तीनों मुकाबले टीम इंडिया जीती है. जिसका मतलब यह है कि रोहित शर्मा का बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रतिशत सौ है. रोहित शर्मा ने जब से टीम इंडिया की कमान संभाली है, ज्यादातर मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से भले ही बड़ी पारी देखने को नहीं मिल पा रही है, लेकिन अपनी कप्तानी से टीम इंडिया (Team India) को जीताने में सफल हो जाते हैं. रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए अब तक लकी कप्तान साबित हुए हैं. रोहित शर्मा के टी20 स्टैट्स की बात करें तो उनके बल्ले से 133 टी20 इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबलों की 125 पारियों में 31.52 की औसत से 3499 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 27 अर्धशतक और 4 शतक निकला है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma T20I: विराट और धोनी भी नहीं कर पाए ऐसा, रोहित ने किया कमाल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर कप्तान 36 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने टीम इंडिया को 30 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफलता हासिल की है. उम्मीद है कि रोहित शर्मा टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने में सफल होते रहेंगे. इस वक्त टीम इंडिया एशिया कप खेल रही है. इसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी. अब देखना यह है कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में कैसी कप्तानी करते हैं.