logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, हसन अली को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को एशिया कप 2022 के लिए टीम 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इस बार तेज गेंदबाज हसन अली को जगह टीम में नहीं मिली है. उनकी जगह नसीम शाह को टीम में शामिल किय

Updated on: 03 Aug 2022, 02:15 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम (Pakistan Team) 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इस बार तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) को जगह टीम में नहीं मिली है. उनकी जगह नसीम शाह (Naseem Shah) को टीम में शामिल किया गया है. इसके साथ ही श्रीलंका (Sri Lanka) में टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को किया गया है. हालांकि शाहीन अफरीदी अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं. पाकिस्तान टीम में एक और खिलाड़ी सलमान अली आगा को जगह मिली है. टीम की कमान बाबर आजम (Babar Azam) के हाथ में रहेगी. वहीं स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) बतौर उप कप्तान टीम में शामिल रहेंगे.

शाहीन अफरीदी पर रहेगी नजर 

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी का नाम तो शामिल किया गया है. लेकिन इसके साथ यह भी कहा गया है कि शाहीन अफरीदी के रिहैब पर टीम ट्रेनर और फिजियो मॉनिटरिंग करते रहेंगे और पूरी तरह से फिट होने पर ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 3rd T20: मैच के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा, Asia Cup से भी हो सकते हैं बाहर!

28 अगस्त को है भारत-पाक मैच

एशिया कप में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) का पहला मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा है.  दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद पहली बार दोनों टीमों एक दूसरे से भिड़ेंगी. दोनों टीमें इस बार एक ही ग्रुप में है. फिलहाल एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है.

एशिया कप के लिए पाक टीम की स्क्वाड

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिकार अहमद, खुश्दिल शाह, मोहम्मद नवाज, , मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दोहानी, उस्मान कादिर.