logo-image

ना पेट्रोल, ना डीजल, राष्ट्रपति भवन पर लोगों का कब्जा, ऐसा कैसे होगा Asia Cup 2022!

श्रीलंका इस वक्त आर्थिक और राजनीतिक की गहरा संकट से बुरी तरह जूझ रहा है. वहां राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. ऐसे में अगले महीने होने वाले एशिया कप सवालों के घेरे में है.

Updated on: 15 Jul 2022, 12:42 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: श्रीलंका (Sri Lanka) इस वक्त आर्थिक और राजनीतिक की गहरा संकट से बुरी तरह जूझ रहा है. वहां राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. ऐसे में अगले महीने होने वाले एशिया कप सवालों के घेरे में है. श्रीलंका की गंभीर हालात के देखते हुए एशिया कप को श्रीलंका से बाहर शिफ्ट करने की बातें की जा रही हैं. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप की मेजबानी करने का दावा किया है. 

बतां दे कि एशिया कप श्रीलंका की मेजबानी में अगस्त के अंत में खेला जाना है. श्रीलंका क्रिकेट सचिव जी सिल्वा ने कहा है कि उन्हें एशिया कप की मेजबानी करने पर पूरा भरोसा है. श्रीलंका में पिछले एक हफ्ते से हालात बहुत गंभीर बने हुए हैं. प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिए हैं और राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांग रहे हैं. उधर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) पहले देश छोड़ के मालदीव भागे और अब जानकारी के मुताबिक वह मालदीव (Maldives) से सिंगापुर (Singapore) चले गए हैं. हालांकि ऐसे हालात में भी हाल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने श्रीलंका का दौरा किया था.

यह भी पढ़ें: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, भारत-वेस्टइंडीज मैच का प्रसारण होगा DD स्पोर्ट्स पर

डी सिल्वा एशिया कप की मेजबानी का दावा इसलिए कर रहे हैं कि हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम श्रीलंका दौरे पर आई हैं. यहां पाकिस्तान की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. श्रीलंका को 6 देशों की एशिया कप के आयोजन करने का मौका मिलता है या नहीं, इस पर शुक्रवार को आखिरी फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा किया जाएगा.