logo-image

Asia Cup 2022: केएल राहुल की वापसी से खुश नहीं ये दो धाकड़ खिलाड़ी

केएल राहुल टीम इंडिया के ओपनर के तौर पर खेलने उतरते हैं, लेकिन आईपीएल के बाद से वह टीम के हिस्सा नहीं बन पाए थे. उनकी कमी टीम के इंडिया के दो धाकड़ खिलाड़ियों ने पूरी की.

Updated on: 10 Aug 2022, 08:33 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो गया है. इस टूर्नामेंट के लिए कई स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है. भारतीय टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. आईपीएल के बाद से केएल राहुल ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. केएल राहुल जून में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. हाल ही में समाप्त वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका चयन हुआ था, लेकिन वह कोरोना के चपेट में आ गए और टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. अब केएल राहुल एशिया कप के लिए पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन उनकी वापसी से टीम के दो युवा धाकड़ बल्लेबाज खुश नहीं होंगे. राहुल के आते ही दोनों खिलाड़ियों का बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. 


खिलाड़ियों को बतौर ओपनर मिली थी टीम में जगह

केएल राहुल टीम इंडिया के ओपनर के तौर पर खेलने उतरते हैं, लेकिन आईपीएल के बाद से वह टीम के हिस्सा नहीं बन पाए थे. उनकी कमी टीम के इंडिया के दो धाकड़ खिलाड़ियों ने पूरी की. साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन (Ishan Kishan) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwas) ने पारी की शुरुआत की थी. लेकिन उन्हें अब एशिया कप से सेलेक्टर्स ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 

महीनों बाद टीम में हुई है वापसी

केएल राहुल जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे. जिसके बाद जर्मनी में उनकी हर्निया की सर्जरी हुई थी. चोट से ठीक होने के बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन केएल राहुल कोरोना के चपेट में आ गए थे, जिसके बाद वह टीम से लगातार बाहर रहे. उनकी गौरमौदजूगी में ईशान किशन और ऋतपनारज गायकवाड़ को टीम इंडिया में जगह मिल रही थी और दोनों प्लेइंग-11 का भी हिस्सा बन रहे थे, लेकिन केएल राहुल की वापसी से दोनों खिलाड़ियों की टेशन बढ़ा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा ऐलान, कह दी ये बात

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई,आवेश खान, अर्शदीप सिंह.