logo-image

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अस्पताल ले जाए गए रिजवान

मैच के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंद पर 71 रनों की पारी खेली, लेकिन विकेटकीपिंग के दौरान स्ट्रैच करते हुए वो चोटिल हो गए थे.

Updated on: 05 Sep 2022, 02:44 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान(India Vs Pakistan) के बीच एक और हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिला. पाकिस्तान से 28 अगस्त को मिली हार का बदला भारत से 4 सितंबर को ले लिया. इस मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan) ने 51 गेंद पर 71 रनों की पारी खेली, लेकिन विकेटकीपिंग के दौरान स्ट्रैच करते हुए वो चोटिल हो गए थे. हालांकि बाद में उन्होंने पाक के लिए मैच विनिंग पारी खेली. मैच के दोरान चोटिल हुए रिजवान को बाद में अस्पताल ले जाया गया है.

अगला मैच खेलने पर संदेह 
मैच के बाद रिजवान का दुबई के एक अस्पताल में MRI स्कैन किया गया. पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड(PCB) के अनुसार अभी उनकी हेल्थ रिपॉर्ट आना बाकी है. इसके बाद ही पता चल पाएगा कि चोट कितनी गंभीर है और वह कब तक ठीक हो पाएंगे. ऐसे में अगर रिजवान किसी मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो पाकिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें- भारत की हार के बाद बदला Arshdeep का WiKi Page, खालिस्तान से जोड़ा गया नाम

कीपिंग करते हुए चोटिल हुए थे रिजवान
भारत की बल्लेबाजी के 15वें ओवर में सिर के ऊपर से जाती गेंद को रोकने के लिए रिजवान ने ज्यादा स्ट्रैच कर दिया और उनके पैर में चोट लग गई. उन्हें मैदान पर ही ट्रीटमेंट देने के लिए कुछ देर तक मैच रुका रहा. हालांकि इसके बाद ही रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 71 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: क्या थी पाकिस्तान से भारत की हार की 5 बड़ी वजह ? 

पाक के 3 खिलाड़ी पहले ही चोटिल
एशिया कप शुरू होने से पहले ही चोट के चलते पाक के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टीम से बाहर हो गए थे. अफरीदी का बाहर होना पाक के लिए बड़ा झटका था. इसके बाद टूर्नामेंट के दौरान मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहनवाज दहानी भी चोटिल हो गए. ऐसे में पाकिस्तान की पारी को अकेले संभालने वाले रिजवान पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी टिकी है. उनका चोटिल होना पाकिस्तान के लिए एक बहुत बड़ा खतरा है.