logo-image

ICC World Cup 2023 के लिए रोहित-कोहली ने भरी हुंकार, तिरंगे से सजी जर्सी पहनकर खिताब जीतने उतरेगी टीम इंडिया

Indian Cricket Team Jersey For World Cup 2023 : विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को रिलीज कर दिया गया है. बीसीसीआई ने एक वीडियो के जरिए वर्ल्ड कप की जर्सी रिलीज की.

Updated on: 20 Sep 2023, 04:22 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team Jersey For World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का भारत के सरजमीं पर 5 अक्टूबर से आगाज होने जा रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. अब वनडे वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई की ओर भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को रिलीज कर दिया गया है. टीम इंडिया की जर्सी पर तिरंगे की छाप रखी गई है. जर्सी रिलीज के लिए BCCI और एडिडास की ओर से वीडियो शेयर किया गया. इसी वीडियो में ICC World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी का लुक नजर आ रही है.

टीम इंडिया की जर्सी में कंधे पर तिरंगे की तीन रगों का इस्तेमाल किया गया है. बीसीसीआई की ओर से जर्सी की वीडियो शेयर कैप्शन में लिखा गया, '1983- द स्पार्क. 2011- द ग्लोरी. 2023- द ड्रीम. इम्पॉसिबल नहीं ये सपना, तीन का ड्रीम है अपना.' 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप भारत की धरती पर खेला जाएगा. फैंस लेकर काफी उत्साहित हैं. गौरतलब है कि भारत ने साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में और 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में अभी दो हफ्ते का समय बचा हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत करेगी भारत

ICC World Cup 2023 में भारतीय टीम पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. इसके बाद टीम की दूसरी भिड़ंत 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगी. फिर भारतीय टीम तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इसके बाद टीम इंडिया- बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेलेगी. नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबला 12 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.