logo-image

INDvsPAK Asia Cup 2022 : भारत-पाक मुकाबला फिर से, सुपर 4 में होगी भिड़ंत

INDvsPAK Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 का बुखार सभी के सर चढ़कर बोल रहा है और अब इस बात में इस बुखार का तापमान और बढ़ा दिया है.

Updated on: 03 Sep 2022, 09:02 AM

:

INDvsPAK Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 का बुखार सभी के सर चढ़कर बोल रहा है और अब इस बात में इस बुखार का तापमान और बढ़ा दिया है. जी हां. कल पाकिस्तान ने हांगकांग को मात देकर सुपर चार में जगह बना ली और अब रविवार यानी कल भारत के सामने पाकिस्तान एक बार फिर से चुनौती पेश करेगा. हम सभी भारतीयों को इसी बात का इंतजार था कि पाकिस्तान की लड़ाई सुपर 4 में भारत के साथ हो और एक बार फिर से टीम इंडिया को बदला लेने का मौका मिले. अब आपको ऐसी बात बताते हैं जो रोहित शर्मा कल के मुकाबले में ध्यान नहीं दिए तो लेने के देने पड़ सकते हैं.

सबसे पहली बात है भारतीय टीम के ओपनर को ज्यादा समय तक बल्लेबाजी पर फोकस करना होगा. अगर शुरुआत में विकेट गिर जाता है तो अमूमन देखा गया है कि टीम पर प्रेशर पड़ता है और जो रन टीम बना सकती है उससे 10 से 15 रन पीछे रह जाती है. ऐसे में केएल राहुल और रोहित शर्मा को अपनी उपयोगी पारी कल खेलनी होगी जो कि पहले मुकाबले में टीम इंडिया करने में नाकाम रही थी.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 'रोहित शर्मा से ज्यादा काबिलियत है', गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी का किया समर्थन

जैसा आप जानते हैं कि रविंद्र जडेजा चोट के चलते इस एशिया कप 2022 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. ऐसे में एक ऑलराउंडर की कमी टीम को खल सकती है. जिस तरीके से रविंद्र जडेजा ने पहले मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, टीम के लिए एक उपयोगी पारी खेली थी नंबर चार पर आकर उससे उन्होंने ये दिखाया था कि आप किसी भी क्रम पर उन्हें उतार सकते हैं. लेकिन अब इस मैच में जडेजा नहीं होंगे तो उनकी जगह अगर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया जाता है तो फिर दीपक हुड्डा के ऊपर बहुत जिम्मेदारी होगी जो रविंद्र जडेजा निभाते हुए आए हैं.