logo-image

IND vs PAK: कभी भारतीय बल्लेबाजों को अपने स्विंग पर नचाता था, अब टीम में भी जगह नहीं

हाल में पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए थे, तो वहीं पाकिस्तान का एक तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा चर्चा में रहा.

Updated on: 25 Aug 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2022: 27 अगस्त से एशिया कप 2022 का आगाज हो रहा है. भारत (India) अपना पहला मुकाबले अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलेगा. यह मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Cricket) में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 से शुरू हो जाएगा. यह दोनों टीमें जब टकराती है दोनों के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलता है. खिलाड़ी मैच जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं.

हाल में पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए थे, तो वहीं पाकिस्तान का एक तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा चर्चा में रहा. वह गेंदबाज जो भारत के टॉप ऑर्डर को हिला कर रख देता था. यह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) हैं, जिन्हें क्रिकेट के मैदान में विराट कोहली (Virat Kohli) का सबसे बड़ा दुश्मन भी कहा जाता है. शाहीन अफरीदी के एशिया कप से बाहर होते ही सोशल मीडिया पर मोहम्मद आमिर ट्रैंड हुए. पाकिस्तान के फैंस उन्हें टीम में शाहीन की जगह रिप्लेसमेंट की तौर पर लाने की मांग करने लगे. 

इसी बीच मोहम्मद आमिर ने अपनी पुरानी यादों को ताजा किया है. उन्होंने अपने फेसबुक पेज (Facebook Page) पर एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने साल 2016 एशिया कप के मुकाबले में अपने फेंके गए एक स्पेल को याद करते हुए वीडियो को शेयर किया है. आमिर ने जिस मुकाबले को याद किया है वह बांग्लादेश के मीरपुर में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में मोहम्मद आमिर ने अपने स्पेल में टीम इंडिया (Team India) को बैकफुट पर धकेल दिया था. हालांकि टीम इंडिया इस मैच जीतने में कामयाब हुई थी.

मोहम्मद आमिर ने अपने स्पेल में भारत के स्टार ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और सुरेश रैना (Suresh Raina) को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. उन्होंने लगातार अपनी स्विंग गेंदों से भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को परेशान किया था.

भारत ने 5 विकेट से हराया था

मैच की बात करें तो पाकिसातन इस मैच में 17.3 ओवरों में 83 रन बनाकर ढेर हो गई थी. पाकिस्तान के दिए हुए लक्ष्य को भारत ने 15.3 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया था. विराट कोहली ने 51 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: INDvsPAK Asia Cup 2022 : पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये हो सकती है प्लेइंग 11!

पाकिस्तान के लिए खेलने के दिए थे संकेत

बता दें कि मोहम्म्द लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. उनपर फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें बैन कर दिया गया था. उन्होमने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया था, लेकिन हालांकि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की इच्छा जाहिर की है.