News Nation Logo

India vs Bangladesh Asia Cup Final: एशिया कप दिला सकते हैं भारतीय टीम के ये खिलाड़ी

सातवें एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम आज दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी. भारतीय टीम ने साल 2016 में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप जीता था.

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 28 Sep 2018, 11:41:41 AM
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सातवें एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम आज दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी. भारतीय टीम ने साल 2016 में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप जीता था. बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है. फाइनल में भारतीय टीम की जीत की राह आसान हो सकती है अगर ये खिलाड़ी आज अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

सबसे पहले अगर बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के ऊपर ज्यादा दवाब होगा. यह दोनों अभी तक टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. धवन के नाम अभी तक 327 रन दर्ज हैं तो वहीं रोहित के हिस्से 269 रन हैं.

अगर इन दोनों में से कोई भी बल्लेबाज विफल हो जाता है तो टीम लडखड़ा सकती है. पिछले मैच में दोनों बल्लेबाज बाहर बैठे थे. तब लोकेश राहुल और अंबाती रायडू ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं थीं, लेकिन मध्यक्रम विफल ही रहा था.

अब जबकि रोहित और धवन दोनों फाइनल में उतरेंगे तब देखना यह होगा कि टीम प्रबंधन बाहर किसे बैठाता है. पिछले मैच में टीम ने युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया था. यह तीनों भी इस फाइनल में वापसी करेंगे.

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करी जाए तो बुमराह और भुवनेश्वर पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी. वहीं बांग्लादेशी मध्यक्रम के सामने चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन तिकड़ी का सामना करना आसान नहीं होगा.

भारतीय गेंदबाजी जितनी मजबूत है उसी तरह से बांग्लादेश की गेंदबाजी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. मुस्ताफीजुर रहमान ने पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट लिए थे. वहीं कप्तान मशरफे मुर्तजा भी तेज गेंदबाजी में टीम के धारदार हथियार हैं.

और पढ़ेंः इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका के ये दिग्गज उतरेंगे, टीम की हुई घोषणा

स्पिन में शाकिब की कमी टीम को खलेगी लेकिन मेहेदी हसन मिराज की फॉर्म भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है.

संभावित टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद.

First Published : 28 Sep 2018, 11:41:21 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.