logo-image

Asia Cup Final : ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी कहीं तोड़ ने दें करोड़ों भारतीयों का दिल! एक के आगे तो रोहित-कोहली ने भी किया सरेंडर

Asia Cup 2023 Final : भारत और श्रीलंका की टीमें 17 सितंबर को एशिया कप 2023 के फाइनल में भिड़ेंगी. इस मैच में श्रीलंका के 4 खिलाड़ी करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ सकते हैं.

Updated on: 15 Sep 2023, 07:06 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Asia Cup 2023 Final : एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर अपनी जगह बनाई है. वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में एंट्री मारी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम और दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम फाइनल मुकाबले के लिए 17 सितंबर को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने बाद रोहित शर्मा की बिग्रेड हर हाल में खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी, लेकिन टीम इंडिया की राह इतनी आसान नहीं है.

श्रीलंका के 4 खिलाड़ी भारतीय टीम की राह की रोड़ा बन सकते हैं. इन खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट में अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है. इनमें से एक 20 साल का खिलाड़ी तो इतना खतरनाक है कि उसके सामने रोहित और कोहली भी बेबस नजर आए. ऐसे में वह भारत के विजयी अभियान को रोककर करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ सकता है. 

इन खिलाड़ियों से टीम इंडिया को खतरा

कुसल मेंडिस (Kusal Mendis)

श्रीलंका के बल्लेबाज इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नॉकआउट मैच में 91 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. ऐसे में वह भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. भारतीय गेंदबाजों को उनसे सतर्क रहने की जरूरत है.

दासुन शनाका (Dasun Shanaka)

श्रीलंका के कप्तान और ऑलराउंडर दासुन शनाका बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी अपनी टीम के लिए योगदान देते हैं. उनकी अगुवाई में ही श्रीलंकाई टीम एशिया कप 2023 के फ़ाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है. वह किसी भी वक्त मैच पलट सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja : रवींद्र जडेजा का नया कीर्तिमान, वनडे क्रिकेट में किया वो कारनामा जो कोई नहीं कर पाया

डुनिथ वेलालागे (Dunith Wellalage)

श्रीलंका के 20 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर डुनिथ वेलालागे से भारतीय बल्लेबाजों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने भारत के खिलाफ सुपर-4 के मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था. डुनिथ वेलालागे ने रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भारत के 5 दिग्गज बल्लेबाजों को चलता किया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN : मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाने आए Virat Kohli, किया कुछ ऐसा कि हो गया वायरल, Video

चरित असलांका  (Charith Asalanka)

श्रीलंका के स्पिन ऑलराउंडर चरित असलांका इस वक्त कमाल के फॉर्म में हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में टीम के लिए मैच वीनिंग पारी खेली. उन्होंने उस मैच में 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी. ऐसे में वे भी फाइनल में अपने बल्ले से धमाल मचा सकते हैं. लिहाजा भारतीय गेंदबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है.