logo-image

Asia Cup 2022 : भारतीय टीम के लिए इस साल है अग्निपरीक्षा, क्योंकि..

इंडिया और जिंबाब्वे (INDvsZIM) सीरीज का पहला मैच कल खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की. भारत की टीम ने 10 विकेट से जिंबाब्वे को पहले मैच में रौंद दिया.

Updated on: 19 Aug 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली :

इंडिया और जिंबाब्वे (INDvsZIM) सीरीज का पहला मैच कल खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की. भारत की टीम ने 10 विकेट से जिंबाब्वे को पहले मैच में रौंद दिया. इस मैच में शिखर धवन और शुभमन ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट खोए ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. हालांकि लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था 190 का टारगेट टीम इंडिया के सामने दिया गया था. इस दौरे को एशिया कप की तैयारी के लिए देखा जा रहा है. जैसा आप जानते हैं कि 27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो रहा है. पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के बीच में है. भारत का मुकाबला 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा.

रोहित शर्मा एंड कंपनी इस मुकाबले को जीतकर T20 वर्ल्ड कप की हार का बदला लेना चाहेगी. आज हम आपको बताते हैं कि आने वाले 3 महीने में भारतीय टीम और पाकिस्तान का मुकाबला कम से कम 3 बार हो सकता है. पहला मुकाबला 28 तारीख को ही है. दूसरा मुकाबला एशिया कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान खेलते नजर आ सकते हैं, अगर ये दोनों अच्छा प्रदर्शन करें तो. रोहित शर्मा के पास बदला लेने का मौका होगा जो पिछले साल पाकिस्तान ने 2021 में पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को मात दी थी.

यह भी पढ़ें: Elon Musk: एलन मस्क खरीदेंगे अब क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम, ट्वीट कर किया ऐलान

अब तीसरे मौंके की बात करें तो अक्टूबर में टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा मेलबर्न के ग्राउंड पर. यह तीन मौके रोहित शर्मा अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहेंगे. पर भारतीय टीम को एक बात का ध्यान रखना है कि पाकिस्तान की टीम इस समय काफी मजबूत है. अगर हम की टी20 मैचों की बात करें तो पाकिस्तान काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. ऐसे में टीम इंडिया बिल्कुल भी कोताही ना बरतें, नहीं तो कहीं T20 वर्ल्ड कप 2021 के जैसे हालात ना बन जाए.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: कप्तानी से हटाने जाने पर क्या बोल गए शिखर धवन, KL Rahul को लेकर कह दी ये बात

एशिया कप में भारत के रन मशीन यानी विराट कोहली की वापसी हो रही है. विराट कोहली इंग्लैंड के दौरे के बाद से आराम पर है. वेस्टइंडीज के दौरे पर नाम वापस लिया था, वही जिंबाब्वे का दौरा भी उन्होंने एशिया कप की तैयारी के लिए छोड़ा. ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली अगर अपनी फॉर्म के अनुसार खेलते हुए नजर आए तो यकीन मानिए पाकिस्तान की टीम टीम इंडिया के सामने ज्यादा देर नहीं टिक पाएगी.